फेसबुक पर लडकी से दोस्ती फिर फर्जी विवाह प्रमाण पत्र बनवा लिया...

एक युवक ने पहले युवती से फेसबुक पर दोस्ती की, उसको नौकरी दिलवाने के बहाने शैक्षिक योग्यता से संबंधित प्रमाण पत्र मंगवाकर..

फेसबुक पर लडकी से दोस्ती फिर फर्जी विवाह प्रमाण पत्र बनवा लिया...
फाइल फोटो

जालौन, एक युवक ने पहले युवती से फेसबुक पर दोस्ती की। उसको नौकरी दिलवाने के बहाने शैक्षिक योग्यता से संबंधित प्रमाण पत्र मंगवाकर आर्य समाज का फर्जी विवाह प्रमाण पत्र तैयार करा लिया। अब वह शादी करने का दबाव बना रहा है। पीड़िता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें - पीएम द्वारा श्री महाकाल लोक का लोकार्पण, अब भक्तों के लिए खुला प्रवेश द्वार,जानिये विशेषता

कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी पिता ने पुलिस को बताया कि उनकी पुत्री के साथ शांति नगर उरई निवासी सौरभ सुमन ने दोस्ती कर ली। इसके बाद उसे सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर उसके शैक्षिक प्रमाण पत्र मांगे। विश्वास में आकर पुत्री ने उन्हें शैक्षिक प्रमाण पत्र और फोटो दे दिया।

उक्त शैक्षिक प्रमाणपत्रों और फोटोग्राफ्स का दुरुपयोग कर युवक ने आर्य समाज का फर्जी विवाह प्रमाण पत्र तैयार करा लिया। उनकी पुत्री पर विवाह करने का दबाव बनाने लगा। जब पुत्री ने विवाह से इंकार किया तो उसकी फोटो आदि सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देने लगा। पुत्री के बताने के बाद पिता ने मामले की तहरीर कोतवाली में दी। पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की।

यह भी पढ़ें - इंद्र भगवान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने पहुंचा था किसान, फिर क्या हुआ जानिये

यह भी पढ़ें - जल, जंगल, जमीन, संस्कृति एवं जनजाति को संरक्षित करने की आवशयकता-प्रो. नरेन्द्र प्रताप सिंह

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0