मुख्यमंत्री योगी के दो भक्तों पर सरकार हुई मेहरबान, पहले मिली जमीन अब मिलेगा मकान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दोबारा मुख्यमंत्री बनने की मनौती पूरी होने पर दो भक्तों ने 250 किलोमीटर दंडवत..

मुख्यमंत्री योगी के दो भक्तों पर सरकार हुई मेहरबान, पहले मिली जमीन अब मिलेगा मकान

बांदा,

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दोबारा मुख्यमंत्री बनने की मनौती पूरी होने पर दो भक्तों ने 250 किलोमीटर दंडवत यात्रा कर लखनऊ पहुंचकर सरकार को अपनी समस्याएं भी अवगत कराई थी। उनके गांव में लौटते ही मुख्यमंत्री की ओर से सौगातों की झड़ी लग गई। पहले उन्हें जमीन दी गई और अब उस पर मकान बनाने का भी आदेश मिल गया है। जिससे दोनों भक्त सरकार से बेहद खुश नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें - चलती ट्रेन में बदमाशों से भिडीं महिला, उन्हें पकड़ने को लगाई ट्रेन से छलांग

जनपद नरैनी तहसील अंतर्गत हजारी पुर गांव के निवासी जयपाल और मुन्नीलाल ने, 2022 में योगी आदित्यनाथ को दोबारा मुख्यमंत्री बनने की मनौती मांगते हुए संकल्प लिया था कि अगर श्री योगी दोबारा मुख्यमंत्री बनते हैं तो वह लेट कर दंडवत लखनऊ तक का सफर करेंगे। उनकी यह मनोकामना पूरी हो गई। दोनों मनौती पूरी होने पर अपने गांव से लखनऊ तक 250 किलोमीटर लेट कर दंडवत परिक्रमा करते हुए लखनऊ पहुंचे और अपनी समस्या सरकार तक पहुंचाई। 

उनकी यह कठिन तपस्या देखकर सरकार भी इन पर मेहरबान हो गई है। जैसे ही दोनों भक्त 3 दिन पहले गांव वापस लौटे, वैसे ही चित्रकूट धाम मंडल के आयुक्त दिनेश कुमार सिंह उनसे मिलने हजारी पुर गांव पहुंच गए और दोनों भक्तों के परिवारों को 120- 120 वर्ग मीटर के आवास के लिए जमीन के पट्टे स्वीकृत कराए और पंचायत निधि से शौचालय बनाने की स्वीकृति दी। इसके साथ ही राशन कार्ड चेक करा कर उनकी यूनिट बढ़ा दी गई।

यह भी पढ़ें - बांदा डीएम कार्यालय के बाहर महिला प्रधान फूट फूट कर रोई और कहा दबंग करने नहीं दे रहे प्रधानी

जिसमें मुन्नीलाल को 55 किलो 11 यूनिट के हिसाब से और जयपाल को 13 यूनिट के हिसाब से 65 किलो राशन मुफ्त भी दिलाया गया। यह उपहार पाकर दोनों भक्त सरकार के प्रति कृतज्ञ नजर आए। लेकिन अभी भी सरकार इन पर मेहरबान है। इस बारे में चित्रकूट धाम मंडल के आयुक्त दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि मुन्नीलाल पुत्र चुन्नीलाल और जयपाल पुत्र मोतीलाल निवासी ग्राम हजारीपुर विकासखंड महुआ 24 मार्च को मुख्यमंत्री से मिलने गए थे।

जो 3 अप्रैल को वापस अपने गांव लौट आए। इनके बारे में मैंने मुख्यमंत्री के आवास में अपनी एक रिपोर्ट भेजी थी। मुख्यमंत्री ने इन दोनों को मुख्यमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवास स्वीकृत करने संबंधी निर्देश दिए हैं। इस संबंध में गुरुवार को प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री संजय प्रसाद द्वारा दूरभाष पर निर्देश देते हुए उनके आवास निर्माण के लिए कहा गया है। आयुक्त ने इस संबंध में जिला अधिकारी बांदा को पत्र भेजकर कहा है कि मुख्यमंत्री आवास योजना के अंतर्गत उनके आवास स्वीकृत करते हुए उनके खाते में धनराशि भेजी जाए और उनका निर्माण कराया जाए।

यह भी पढ़ें - बदलते समय में तकनीकी ज्ञान की आवश्यकता है, स्मार्टफोन इसी दिशा में सरकार का कदम : अयोध्या सिंह

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1