उप्र में भारी बारिश, प्रभावित जिलों को मुख्यमंत्री योगी ने दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बारिश से प्रभावित जिलों में पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित ...

उप्र में भारी बारिश, प्रभावित जिलों को मुख्यमंत्री योगी ने दिए निर्देश
फाइल फोटो

  • - जलभराव की स्थिति में प्रभावित इलाकों में प्राथमिकता पर जल निकासी हो

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बारिश से प्रभावित जिलों में पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने सोमवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि वरिष्ठ अधिकारी क्षेत्र का भ्रमण कर राहत कार्याें पर नजर रखें।

यह भी पढ़ें - उप्र में करीब 15 मिलियन लोग मानसिक रोग से ग्रस्त

मुख्यमंत्री ने निर्देशित किया कि जलभराव की स्थिति में प्रभावित इलाकों में प्राथमिकता पर जल निकासी की व्यवस्था करायी जाए। इसके लिए आवश्यकतानुसार पम्प आदि लगाकर जल जमाव की समस्या का समाधान किया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत पहुंचायी जाए। जनहानि तथा पशुहानि के प्रकरणों में पीड़ितों को अविलम्ब अनुमन्य सहायता राशि प्रदान की जाए। उन्होंने राहत कार्याें के संचालन के लिए राजस्व, पुलिस, पंचायतीराज, ग्राम्य विकास, नगर विकास, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, पशुपालन सहित सभी सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को सक्रिय रहने के निर्देश दिये हैं।

उल्लेखनीय है उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रविवार की शाम शुरू हुई बारिश अब भी जारी है। लखनऊ जिला प्रशासन ने नगर वासियों के लिए एक एडवाइजरी भी जारी की है। स्कूल बंद कर दिए गए हैं। प्रदेश के कानपुर, कानपुर देहात, बरेली, मथुरा, बहराइच जैसे करीब दर्जनभर जिलों में 12वीं तक के स्कूल बंद किए गए हैं।

यह भी पढ़ें - मध्य प्रदेश के सागर सहित बुंदेलखंड के इन जिलों में फिर तेज बारिश के आसार

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश में 12 जिलों के 252 गांव बाढ़ से प्रभावित

हिस

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1