झाँसी: राम कथा सुनने से कलयुग में पुत्र एवं भात्र धर्म का निर्वहन होगा - आचार्य श्री शांतनु जी महाराज

झाँसी स्थित एस.पी.आई. इंटर कॉलेज में इन दिनों चल रही श्रीराम कथा का श्रवण कर...

झाँसी: राम कथा सुनने से कलयुग में पुत्र एवं भात्र धर्म का निर्वहन होगा - आचार्य श्री शांतनु जी महाराज
आचार्य श्री शांतनु जी महाराज एवं भक्तगण

  • राम कथा सुनने से दूरी बना रहे लोग।

झाँसी स्थित एस.पी.आई. इंटर कॉलेज में इन दिनों चल रही श्रीराम कथा का श्रवण कर झाँसी एवं अन्य जगहों से आकर जन मानस आनंद ले रहे हैं।


आपको बता दें कि दिनांक 06 अक्टूबर से 12 अक्टूबर 2022 तक चलने वाली रामकथा का आयोजन श्री राम कथा आयोजन समिति द्वारा किया जा रहा है, संवेदना सेवा न्यास के सहयोग से श्री राम कथा  मर्मज्ञ पूज्य संत आचार्य श्री शांतनु जी महाराज के श्री मुख से श्रोताओं को श्रवण कराया जा रहा है। हमारे संवाददाता द्वारा श्री शांतनु जी महाराज से पूछे गए प्रश्नों का जवाब देते हुए आचार्य श्री शांतनु जी महाराज ने कहा कि राम लक्ष्मण जैसे पुत्र और भाई इस कलयुग में नहीं पाए जा रहे हैं। लेकिन यदि इस कलयुग में लोग राम कथा का श्रवण करें एवं राम एवं लक्ष्मण एक अच्छे पुत्र  एवं अच्छे भाई भी रहे, राम कथा को श्रवण करने से अच्छे संस्कार तो मिलेंगे ही साथ ही राम कथा सुनने से उनके गुणों को सुने गुनें  माने एवं अपने चरित्र में उतारने से ही जीवन सफल हो सकेगा I

यह भी पढ़ें - उप्र में भारी बारिश, प्रभावित जिलों को मुख्यमंत्री योगी ने दिए निर्देश

राम कथा आयोजक पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष श्री प्रदीप सरावगी  ने कार्यक्रम के बारे में अवगत कराया कि दिनांक 6 अक्टूबर से 12 अक्टूबर 2022 तक चलने वाली इस राम कथा में श्रोताओं के लिए उचित प्रबंध किया गया है बैठने के लिए कुर्सी एवं बारिश से बचने के लिए वाटर प्रूफ टैंट लगाया गया है।

दोपहर 3:00 बजे से सायं 6:00 बजे  तक प्रतिदिन चलने वाली इस रामकथा में शाम को आरती के बाद प्रसाद वितरित कर समापन किया जाता है साथ ही श्री प्रदीप सरावगी ने झांसी की जनता से अपील की है अधिक से अधिक संख्या में लोग आकर श्री राम कथा का आनंद ले सकते हैं एवं अपने चरित्र को चरित्रवान बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें - उप्र में करीब 15 मिलियन लोग मानसिक रोग से ग्रस्त

यह भी पढ़ें - नहीं रहे धरती पुत्र मुलायम सिंह, उत्तर प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1