झाँसी : पति-पत्नी व दो मासूमों की एक साथ उठी अर्थी, रो पड़ा गांव

कहते है जीवन की यात्रा कोई ठिकाना नहीं होता। इसका उदाहरण जिले के एक गांव में देखने को मिला। रक्सा थाना क्षेत्र के एक गांव में एक..

झाँसी : पति-पत्नी व दो मासूमों की एक साथ उठी अर्थी, रो पड़ा गांव
पति-पत्नी व दो मासूमों की एक साथ उठी अर्थी..

कहते है जीवन की यात्रा कोई ठिकाना नहीं होता। इसका उदाहरण जिले के एक गांव में देखने को मिला। रक्सा थाना क्षेत्र के एक गांव में एक ही परिवार के सभी 04 लोगों के अंतिम संस्कार के चलते पूरा गांव गमगीन हो गया। कल तक जहां खुशियां ही खुशियां नजर आ रही थी, आज गम के अलावा कुछ था तो आहें व सन्नाटा पसरा नजर आ रहा था।

यह भी पढ़ें - बुंदेली लोक संस्कृति के महानायक हैं लाला हरदौल : अनिल जी

पुनावली कला गांव निवासी 28 वर्षीय रिंकू, उसकी पत्नी 24 वर्षीय लक्ष्मी देवी, 08 वर्षीय पुत्री वैष्णवी व 04 वर्ष के मासूम मातादीन की अर्थियां घर से एक साथ उठी। इस दर्दनाक घटना में असमय पूरे परिवार के काल के गाल में समा जाने से पूरा गांव में मातम पसर गया। लोगों की आंखों से आंसू छलक पड़े।

जिस उम्र में बच्चे अपने बुजुर्गों की आंख का तारा कहे जाते हैं उस समय उनका इस दुनिया से चला जाना अपने आप में वीभत्स घटना रही। परिजनों का रो-रोकर बुला हाल हो गया। पति और पत्नी को एक ही चिता पर मुखाग्नि दी गई। वहीं दोनों मासूमों को भी पास में ही दफनाया गया।

यह भी पढ़ें - ऑपरेशन क्लीन : मुठभेड़ में एक शातिर घायल, एक अन्य गिरफ्तार

गांव के प्रधान राजा गुर्जर ने बताया कि बीते रोज रिंकू अपनी पत्नी व बच्चों के साथ पुनावली कला से मप्र के बिलोनी गांव निवासी लक्ष्मी के मामा के जा रहे थे। इसी दौरान दतिया के जिगना थाना की उद्गुवां चौकी स्थित कलोथरा के पास उसकी गाड़ी का भारी वाहन से टकराव हो गया था।

घटना में रिंकू व उसके मासूम पुत्र मातादीन की घटना स्थल पर ही मौत हो गई थी। जबकि पत्नी व बेटी को गंभीर अवस्था में उपचार को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था। आज पत्नी और बेटी की भी उपचार के दौरान मौत हो गई। इसके बाद देर शाम चारों के शवों का पोस्टमार्टम के बाद विधि विधान से अंतिम संस्कार किया गया। इस हृदय विदारक घटना को देख पूरा गांव फफक कर रो पड़ा।

यह भी पढ़ें - गाय के गोबर से बनेगा पेंट, बुन्देलखण्ड में मिटेगा अन्ना प्रथा का दंश : भानु प्रताप

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1