कानपुर के लापता व्यापारी की फतेहपुर में हत्या, हमीरपुर में शव मिला पुलिस हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी

कानपुर के दर्शनपुरवा निवासी लापता होजरी व्यापारी की हत्या कर दी गई। हमीरपुर के कुरारा इलाके (शिवनी गांव) में मंगलवार..

कानपुर के लापता व्यापारी की फतेहपुर में हत्या, हमीरपुर में शव मिला पुलिस हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी
फाइल फोटो

कानपुर के दर्शनपुरवा निवासी लापता होजरी व्यापारी की हत्या कर दी गई। हमीरपुर के कुरारा इलाके (शिवनी गांव) में मंगलवार को नहर के पास व्यापारी का शव पड़ा मिला। जबकि उसकी बाइक फतेहपुर के कल्याणपुर थाना क्षेत्र में लावारिस हालत में अधजली  मिली थी।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मामले में फजलगंज पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। मृतक के मोबाइल नंबर की सीडीआर से संदिग्ध नंबर चिह्नित किए हैं। दर्शनपुरवा निवासी होजरी व्यापारी नीरज दीक्षित (42) 13 अगस्त को घर से बाइक लेकर निकले थे।फजलगंज इंस्पेक्टर अजय प्रताप सिंह के मुताबिक नीरज ने परिजनों से बताया था कि वह तकादा करने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : यमुना बेतवा केन के बाद चंद्रावल ने दिखाया रौद्र रूप

तब से नीरज घर नहीं लौटे थे। 14 तारीख को पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर जांच शुरू की थी। नीरज की तलाश चल ही रही थी कि मंगलवार सुबह हमीरपुर के कुरारा थाना क्षेत्र में नहर के पास एक शव बरामद हुआ।

कुरारा पुलिस की सूचना पर फजलगंज पुलिस नीरज के परिजनों को लेकर हमीरपुर पहुंची। नीरज के बहनोई कानपुर देहात निवासी कमलेश द्विवेदी व अन्य परिजनों ने नीरज के शव की पहचान की। तब पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। हमीरपुर एसपी कमलेश कुमार दीक्षित ने बताया कि कानपुर पुलिस से हर एक सूचना व जानकारी को साझा किया गया है। यहां से तफ्तीश जारी है। 

यह भी पढ़ें - अफगानिस्तान के काबुल में मऊ के चार मजदूर फंसे

पुलिस के मुताबिक 14 अगस्त को फतेहपुर के कल्याणपुर थाना क्षेत्र में एक लावारिस हालत में अधजली बाइक मिली थी। अब पता चला है कि ये बाइक नीरज की ही थी। ऐसे में पुलिस समझ नहीं पा रही है कि आखिर फतेहपुर में बाइक कैसे पहुंची। जबकि नीरज का शव हमीरपुर में बरामद हुआ है। परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है। पुलिस सर्विलांस और सीसीटीवी फुटेज के जरिये सुराग जुटाने का प्रयास कर रही है।  

पुलिस के मुताबिक मृतक के शरीर पर किसी तरह के जाहिरा चोट के निशान नहीं मिले हैं। फोरेंसिक टीम के मुताबिक शव कई दिनों तक पानी में पड़ा रहा है। पोस्टमार्टम से ही मौत का कारण पता चलेगा। उसी आधार पर पुलिस की जांच और पुख्ता होगी। आशंका है कि फतेहपुर में नीरज को मारा गया। वहीं उसकी बाइक जलाई गई और शव हमीरपुर में फेंका गया।

यह भी पढ़ें - बनारस रेलवे स्टेशन के उत्तरी छोर पर मालगाड़ी की पांच बोगियां पलटीं

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
2
wow
1