सतना : लोकायुक्त के छापे में महिला सरपंच के घर से मिली करोड़ों की संपत्ति

रीवा लोकायुक्त पुलिस ने आय से अधिक संपित्त की शिकायतों के मद्देनजर मंगलवार को सतना जिले के बैजनाथ ग्राम पंचायत..

सतना : लोकायुक्त के छापे में महिला सरपंच के घर से मिली करोड़ों की संपत्ति
महिला सरपंच के घर से मिली करोड़ों की संपत्ति..

रीवा लोकायुक्त पुलिस ने आय से अधिक संपित्त की शिकायतों के मद्देनजर मंगलवार को सतना जिले के बैजनाथ ग्राम पंचायत की महिला सरपंच के घर छापामार कार्रवाई की। शाम तक चली कार्रवाई के दौरान लोकायुक्त पुलिस को महिला सरपंच के यहां से करोड़ों की संपत्ति के दस्तावेज बरामद हुए हैं। फिलहाल कार्रवाई जारी है।

यह भी पढ़ें - मप्रः पाकिस्तान की जेल में 23 साल बंद रहे प्रहलाद राजपूत हुए रिहा

रीवा लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र वर्मा ने बताया कि बैजनाथ ग्राम पंचायत की महिला सरपंच सुधा जितेंद्र सिंह के खिलाफ पद का दुरुपयोग कर आय से अधिक संपित्त अर्जित करने की शिकायत प्राप्त हुई थी। इसी के मद्देनजर लोकायुक्त की टीम ने मंगलवार को उनके घर पर दबिश दी।

दो अलग-अलग टीमों ने बैजनाथ स्थित आवास और शहर के रीवा-सतना रोड शारदापुरम कालोनी स्थित आवास में कार्रवाई कर बेनामी संपत्ति के दस्तावेज बरामद किये हैं। दस्तावेजों का मुल्यांकन किया जा रहा है। अब तक कुल 12 करोड़ की संपत्ति उजागर हुई है। उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई बुधवार को भी जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें - बांदा के पत्रकार अरविन्द कुमार श्रीवास्तव को पत्रकारिता के क्षेत्र में ‘गांधी सेवा रत्न’ अवार्ड

लोकायुक्त की कार्रवाई में महिला सरपंच के यहां से दो करोड़ रुपये कीमती बैजनाथ स्थित आवास, शारदापुरम कालोनी स्थित आवास की अनुमानित कीमत डेढ़ करोड़ रुपये के अलावा दो क्रशर मशीन, एक मिक्चर मशीन, एक ब्रिक मशीन, 30 बड़े वाहनों में चेन माउंट, जेसीबी, हाइवा, लोडर, ट्रैक्टर, इनोवा, स्कार्पियो, सीमेंट की ईंट मशीन आदि कीमत लगभग सात करोड़ रुपये, 20 लाख रुपये के सोने-चांदी के जेवरात, 12 लाख रुपये जीवन बीमा पॉलिसी मिली है। बैंक खातों की जानकारी जुटाई जा रही है।

लोकायुक्त पुलिस का मानना है कि जो संपत्ति मिली है, वह महिला सरपंच की है। पता चला है कि उसका पति जितेंद्र सिंह ठेकेदारी करता है। लोकायुक्त अधिकारियों का कहना है कि कार्रवाई पूरी हो जाने पर इसकी जांच की जाएगी कि इतना संपत्ति कैसे अर्जित की गई। महिला सरपंच को नोटिस देकर संपत्ति का ब्योरा मांगा जाएगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें - आईआरसीटीसी ने तेजस एक्सप्रेस के 13 यात्रियों को लकी ड्राॅ के माध्यम से दिया उपहार

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1