मेडिकल कॉलेज के चौकीदार की मदद से दो पहिया वाहन पार करते थे चोर, पकड़ा गया गिरोह

ऑपरेशन क्लीन के तहत बांदा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है, पुलिस ने जनपद के विभिन्न स्थानों पर दो पहिया वाहन चोरी करने..

मेडिकल कॉलेज के चौकीदार की मदद से दो पहिया वाहन पार करते थे चोर, पकड़ा गया गिरोह
फाइल फोटो

ऑपरेशन क्लीन के तहत बांदा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने जनपद के विभिन्न स्थानों पर दो पहिया वाहन चोरी करने तथा चोरी किए गए सामानों की खरीद बिक्री करने वाले 7 अभियुक्तों को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से एक मोटरसाइकिल, 6 चेचिस, 24 नंबर प्लेट और 15 बोरी मोटरसाइकिल के कलपुर्जे बरामद किए हैं। पकड़े गए चोरों में मेडिकल कॉलेज का चौकीदार भी शामिल है। जिसकी मदद से चोर मेडिकल कॉलेज से दो पहिया वाहन चुराते थे।

यह भी पढ़ें - महोबा भिंड उरई रेलवे लाइन पर बन सकते हैं यह 3 जंक्शन सहित 16 रेलवे स्टेशन

इस बारे में जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक श्रीलक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि पिछले दिनों जनपद के मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल और अन्य भीड़भाड़ वाले स्थानों से मोटरसाइकिल चोरी की घटनाओं के खुलासे को लेकर पुलिस अधीक्षक बांदा द्वारा विशेष निर्देश दिए गए थे। इसी क्रम में पुलिस टीम लगातार क्रियाशील थी। 

3 अक्टूबर 2022 को अज्ञात लोगों द्वारा मेडिकल कॉलेज में चोरी की घटना को अंजाम देते समय सीसीटीवी कैमरे की नजर में आये थे। जिसके आधार पर अभियुक्तों की तलाश की जा रही थी। शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज के चौकीदार राजाराम कुशवाहा की मदद् से मोटरसाइकिल की चोरी करने की फिराक में आपस बातचीत कर रहे तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार अभियुक्तों से कड़ाई से पूछताछ की गई तो उनके द्वारा बताया गया कि अभियुक्त राजाराम कुशवाहा मेडिकल कॉलेज में वर्ष 2014 से चौकीदार के पद पर कार्यरत है और अपने 2 अन्य साथियों शहनवाज और वाजिद की सहायता से मोटरसाइकिल चोरी की घटऩाओं को अंजान दे रहे थे। चौकीदार के चोरी में शामिल होने की वजह से कोई उस पर शक नहीं करता था।

अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि वे मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल व अन्य स्थानों से पिछले तीन महीनों से लगभग 30 मोटरसाइकिलें चोरी कर चुके हैं। वे चोरी की गई मोटरसाइकिल के नम्बर प्लेट बदलकर तथा उनके फर्जी कागजात तैयार कर उन्हे कानपुर, बांदा, फतेहपुर और अन्य स्थानों पर बेचने का प्रयास करते थे। जब गाड़ियां नहीं बिकती थी तो उनके कलपुर्जे अलग कर कबाड़ियों एवं दूकानदारों को बेच देते थे । 

उनकी निशादेही पर अन्य चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से चोरी की गई मोटरसाइकिल सहित चेचिस, नम्बर प्लेट व भारी मात्रा में कलपुर्जे बरामद हुए हैं। साथ ही कलपुर्जों की बिक्री हेतु प्रयुक्त होने वाली बोलेरो गाड़ी भी बरामद हुई है। मेडिकल कॉलेज चौकीदार पर कार्यवाही को मेडिकल कॉलेज प्रधानाचार्य को भी रिपोर्ट भेजी गई है। 

गिरफ्तार अभियुक्तों में शहनवाज हुसैन पुत्र अंसार हुसैन निवासी सेढू तलैया,सद्दाम हुसैन पुत्र राहत खां निवासी खाईपार, वाजिद अली पुत्र जमील निवासी सेढू तलैया राजाराम पुत्र सुखलाल निवासी कुसुमा थाना अतर्रा, संदीप रावत पुत्र नत्थु रावत निवासी मर्दननाका, हनुमान पुत्र रामेश्वर निवासी बड़ी बड़ोखर थाना गिरवां,हेमराज पुत्र मुन्नी निवासी बड़ी बड़ोखर शामिल है।

यह भी पढ़ें - आईपीएस और महोबा के पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार का आत्मसमर्पण

यह भी पढ़ें - देवांगना पहाड़ी चित्रकूट एयरपोर्ट से यह 19 सीटर विमान अब भरेंगे उडान, गुरुग्राम की कंपनी को मिला लाइसेंस

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0