आईआईटी कानपुर परिसर में तेंदुए की तलाश में लगी है तीन टीमें

तेंदुआ देखे जाने की खबर से बुधवार को कानपुर आईआईटी परिसर के लोगों में दहशत..

आईआईटी कानपुर परिसर में तेंदुए की तलाश में लगी है तीन टीमें

कानपुर, तेंदुआ देखे जाने की खबर से बुधवार को कानपुर आईआईटी परिसर के लोगों में दहशत फैल गई है। वन विभाग और आईआईटी के सुरक्षाकर्मी तेंदुए की तलाश में लगे हुए हैं। इतना ही नहीं लोगों से अपील किया गया है कि वह अपने घर से बाहर न निकलें। उसकी ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है।

यह भी पढ़ें - रैपिड रेल प्रोजेक्टः प्रायोरिटी सेक्शन में वायाडक्ट का निर्माण पूरा, अब ट्रायल रन की तैयारी

आईआईटी कानपुर की सुरक्षा के लिए लगी एसआईएस के एक गार्ड ने बुधवार सुबह संस्थान के एयर स्ट्रिप के पास एक तेंदुआ देखा तो शोर मचाया। उसने ही तुरन्त इसकी सूचना पुलिस एवं वन विभाग को दिया।

यह भी पढ़ें - दो दिन मनाया जाएगा भैया दूज पर्व, जानिए इसका शुभ मुहूर्त

तेंदुआ देखे जाने की सूचना पर पहुंची टीम ने उसकी खोजबीन शुरू कर दी है। परिसर के सुरक्षा प्रभारी प्रो. जे. रामकुमार ने बताया कि अभी टीमें लगी हुई हैं, तेंदुए की मॉनिटरिंग की जा रही है। लोगों को घरों से बाहर निकलने के लिए मना किया गया है। तेंदुए की तलाश में लगी टीमें तीन टीमें अलग-अलग क्षेत्र में सर्च आपरेशन चला रही है। आमला की बगिया, आईडब्लूडी और एयर स्ट्रिप के पीछे के जंगल में सर्च आपरेशन चला रही है।

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश पुलिस के जवानों को मिलेगा अब 500 रुपये मोटरसाइकिल भत्ता

आईआईटी कानपुर के परिसर में चारों और घनी आबादी है। जिस जगह तेंदुआ नजर आया है, वहां से नानकारी, नारामऊ, आईआईटी गेट नजदीक है। इसके अतिरिक्त बारासिरोही, आईआईटी सोसायटी, वसुंधरा विहार, गोपालपुरम आदि क्षेत्र भी सटे हुए हैं।


हिस

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1