पर्यटन विभाग कराएगा नर्मदा परिक्रमा, जबलपुर से होगी शुरुआत

आध्यात्म पर्यटन के तहत नर्मदा परिक्रमा की शुरुआत मध्यप्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा शुक्रवार, 14 अक्टूबर को जबलपुर से की जा रही..

पर्यटन विभाग कराएगा नर्मदा परिक्रमा, जबलपुर से होगी शुरुआत
फाइल फोटो

आध्यात्म पर्यटन के तहत नर्मदा परिक्रमा की शुरुआत मध्यप्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा शुक्रवार, 14 अक्टूबर को जबलपुर से की जा रही है। प्रदेश की जीवनरेखा कही जाने वाली मां नर्मदा नदी की परिक्रमा सर्वसुविधायुक्त वाहनों से होगी। 14 दिन और 15 रात के इस टूर पैकेज की सुविधा जबलपुर, इंदौर और भोपाल से ली जा सकती है।

मध्यप्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष विनोद गोंटिया ने बताया कि सुसज्जित वाहनों से नर्मदा परिक्रमा सुविधा का शुभारंभ शुक्रवार को सुबह 10 बजे से एमपीटी कलचुरी रेसीडेंसी, जबलपुर में संत-जनों एवं जन-प्रतिनिधियों की उपस्थित में किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - यूपी रोडवेज की बसों में लगेगी वीएलटी डिवाइस, यात्रियों का सफर होगा सुरक्षित

निगम के प्रबंध निदेशक एस. विश्वनाथन ने गुरुवार को बताया कि जो श्रद्धालु यात्रा में शामिल होना चाहते हैं वे बुकिंग एवं परिक्रमा के संबंध में जानकारी क्षेत्रीय कार्यालय से हासिल कर सकते हैं। मप्र पर्यटन के सभी क्षेत्रीय कार्यालयों एवं मार्केटिंग कार्यालयों से भी बुकिंग की जा सकेगी।

  • यात्रा का विवरण

जबलपुर से यात्रा प्रारंभ होकर अमरकंटक, मंडला, करेली, होशंगाबाद, हांडिया, ओंकारेश्वर, बड़वानी, राजपिपल्या, काठपोर, मीठी तलाई, बडोदरा, झाबुआ, महेश्वर, उज्जैन, सलकनपुर, बुदनी, जबलपुर होते हुए अमरकंटक में यात्रा का समापन होगा।

इंदौर-भोपाल से यात्रा प्रारंभ होकर उज्जैन, ओंकारेश्वर, बड़वानी, राजपिपल्या, काठपोर, मीठी तलाई, झाबुआ, मांडू, महेश्वर, सलकनपुर, झाबुआ, अमरकंटक, मंडला, करेली, होशंगाबाद, ओंकारेश्वर होते हुए इंदौर-भोपाल में यात्रा का समापन होगा।

यह भी पढ़ें - यूपी में ई-व्हीकल खरीदने पर मिलेगी भारी सब्सिडी, 10 लाख लोगों को रोजगा

यह भी पढ़ें - छात्रा के साथ स्कूल पहुंची नागिन, देखकर बच्चों में मचा हड़कंप


हिस

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1