शॉर्ट सर्किट से फर्नीचर के कारखाने में आग लगी, फर्नीचर व मशीनें जलकर राख

बांदा जिले के नरैनी थाना क्षेत्र में एक फर्नीचर के कारखाने में शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। इस हादसे में 25 लाख रुपये से..

शॉर्ट सर्किट से फर्नीचर के कारखाने में आग लगी, फर्नीचर व मशीनें जलकर राख
फाइल फोटो

बांदा जिले के नरैनी थाना क्षेत्र में एक फर्नीचर के कारखाने में शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। इस हादसे में 25 लाख रुपये से अधिक की सामग्री जलकर खाक हो गई। दो पड़ोसियों के घर  भी जल गये। साथ ही, सात बकरियां भी जिंदा जल गई हैं।पीडित नफीस हुसैन ने बैंक से 490000 का कर्ज फर्नीचर उद्योग के लिये लिया था जिसकी भरपाई अभी तक नहीं हो पाई अचानक आग लगने से मशीनरी पार्ट व मशीनें जलकर राख हो गई।

यह भी पढ़ें - बांदा : तीन करोड़ से कम पूंजी निवेश वाले उद्यमियों को किया गया सम्मानित

कालिंजर थाना क्षेत्र के कटरा कालिंजर गांव में बीती रात लगभग ढाई बजे फर्नीचर बनाने के कारखाने में बिजली के शार्ट सर्किट से आग लग गई। इससे पहले कि कोई कुछ कर पाता यहां रखी कीमती शीशम, सागौन की इमारती लकड़ी, बेड, शोफा, अलमारी, कुर्सियां, मेज, डायनिंग टेबल आदि जलने लगे। फर्नीचर बनाने की करीब चार लाख रुपये कीमत की मशीनें भी जल गई हैं।इस हादसे में बड़ी मात्रा में कीमती कटी लकड़ी के स्लीपर भी जल गए हैं। जिसमें नफीस हुसैन व वजहत् हुसैन पुत्र मोहम्मद हुसैन अशफाक हुसैन पुत्र इकबाल हुसैन जिसमें वजहत् हुसैन भी लकड़ी व फर्नीचर का काम करता था।

जिसमें 8 सेट सोफा 9 सेट बेड 6 पीस सिंगारदान व फर्नीचर मशीन की मशीनें व पार्ट व चिड़ी हुई लकड़ी व मकान जलकर राख हो गया वजहत हुसैन के चाचा अशफाक का भी पूरा घर जल गया है। वहीं, पड़ोसी डॉ. मुश्ताक के पक्के घर की दिवाले फट गई। ग्रामीणों की सूचना पर कालिंजर थाना के दरोगा अकरम खान और सढ़ा पुलिस चौकी इंचार्ज शेषमणि त्रिपाठी सिपाहियों के साथ मौके पर पहुंचे। ग्राम प्रधान राकेश श्रीवास ने पानी के टैंकर से पानी पहुंचाया।  ग्रामीणों ने मिलकर आग बुझाई। फायर ब्रिगेड कर्मी दो घंटे बाद मौके पर पहुंचे, तब तक ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया था। घटना में फर्नीचर निर्माता उस्मान को सबसे अधिक नुकसान हुआ है।

यह भी पढ़ें - गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे का 44 प्रतिशत निर्माण कार्य पूरा, दिसंबर 2022 तक दौड़ेंगे वाहन

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे सज संवर कर हो रहा है तैयार, इसी माह मिल सकती है नए एक्सप्रेस वे की सौगात

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
2
wow
2