योगी सरकार मंदाकिनी किनारे अमृत योजना से बनाये रिवर फ्रंट

अमृत योजना के तहत प्रदेश के 32 जिलों में नदियों के किनारे रिवर फ्रंट बनाये जाने हैं। बुन्देली सेना ने मुख्यमंत्री से मंदाकिनी किनारे..

योगी सरकार मंदाकिनी किनारे अमृत योजना से बनाये रिवर फ्रंट
चित्रकूट मंदाकिनी रिवर फ्रंट (chitrakoot Mandakini River Front)

अमृत योजना के तहत प्रदेश के 32 जिलों में नदियों के किनारे रिवर फ्रंट बनाये जाने हैं। बुन्देली सेना ने मुख्यमंत्री से मंदाकिनी किनारे भी इसी योजना से रिवर फ्रंट बनाने की मांग की है।

रविवार को बुन्देली सेना जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने बताया कि शासन ने नदियों के किनारे रिवर फ्रंट बनाने की जिम्मेदारी मुख्य नगर एवं ग्राम नियोजन विभाग को दी है। प्रदेश की 32 छोटी बड़ी नदियों के सामने रिवर फ्रंट विकसित करने की सरकार की योजना है। इसी योजना के तहत मंदाकिनी नदी किनारे भी रिवर फ्रंट विकसित किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें - कश्मीर में हुई हिन्दुओं की हत्याओं के विरोध में विहिप-बजरंग दल ने फूंका आतंकवाद का पुतला

मंदाकिनी नदी करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था की केंद्र है। वर्ष में करीब दो करोड़ श्रद्धालु तीर्थक्षेत्र आते हैं। नदी किनारे फ्रंट विकसित होने से पर्यटन को लाभ मिलेगा। युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे और मंदाकिनी सुंदरता में चारचांद लग जायेंगे।

बुन्देली सेना ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजे पत्र में मंदाकिनी रिवर फ्रंट बनाने की मांग की है। जिले के जनप्रतिनिधियों से भी इस दिशा में पहल करने का अनुरोध किया है। उन्होंने जिलाधिकारी से मांग की है कि देवी मूर्ति विसर्जन स्थलों की साफ-सफाई अभी से करा ली जाये।

आनन-फानन में की गई व्यवस्थाओं में तमाम कमियां रह जाती हैं। अभी से जिम्मेदार अधिकारी व्यवस्थाओं को चौकस कर लेंगे तो देवी विसर्जन में भक्तों को सुखद एहसास होगा।

यह भी पढ़ें - मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट चित्रकूट एयरपोर्ट का जल्द पूर्ण कराया जाये कार्य

यह भी पढ़ें - अक्षय कुमार और रकुलप्रीत ने पूरी की फिल्म 'प्रोडक्शन 41' की शूटिंग

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1