महोबा के कैमाहा से कबरई तक 46 किमी बनेगा फोरलेन, गडकरी इस दिन करेंगे शिलान्यास

बुन्देलखण्ड के महोबा जिले में 1180 करोड़ रुपये के फंड से कबरई कैमाहा समेत दो फोरलेन हाइवे के शिलान्यास की तैयारी...

महोबा के कैमाहा से कबरई तक 46 किमी बनेगा फोरलेन, गडकरी इस दिन करेंगे शिलान्यास

बुन्देलखण्ड के महोबा जिले में 1180 करोड़ रुपये के फंड से कबरई कैमाहा समेत दो फोरलेन हाइवे के शिलान्यास की तैयारी अब शुरू कर दी गई है। तेरह मार्च को केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का कार्यक्रम तय होने से सभास्थल और मंच तैयार कराया जा रहा है। कानपुर सागर नेशनल हाइवे को एमपी में सागर से भोपाल तक बनाने और उत्तर प्रदेश की सीमा में इसी हाइवे में महोबा के कैमाहा से कबरई तक 46 किमी फोरलेन बनाने में 1180 करोड़ रुपये का फंड मंजूर किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें- बांदा: 24 घंटे के अंदर एक और बुज़ुर्ग की इस वजह से कर दी गई गला दबाकर हत्या

केन्द्रीय मंत्री का कार्यक्रम तय होने के बाद महोबा में एनएचआई ने तैयारियां शुरू कर दी है। महोबा में एक विशाल पंडाल लगाने का काम शुरू कर दिया गया है। केन्द्रीय मंत्री के साथ प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के शामिल होने का कार्यक्रम भी प्रस्तावित होने से प्रशासन एक्टिव मोड में आ गया है। भाजपा जिलाध्यक्ष जितेन्द्र सिंह सेंगर ने बताया कि 13 मार्च को दो फोरलेन हाइवे के शिलान्यास के लिए केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी का कार्यक्रम फाइनल हो गया है। आधिकारिक घोषणा अभी बाकी है।

यह भी पढ़ेंपिता की संपत्ति हड़पने को बेटे ने उठाया खौफनाक कदम, आप भी सुनकर कांप जाएंगे

एमपी के सागर से कबरई महोबा तक पांच पैकेज में फोरलेन हाइवे के निर्माण कराने की पूरी तैयारी कार्यदायी संस्था ने कर ली है। इसके साथ ही कबरई से कानपुर तक पीएनसी रोड से अलग समानांतरण 132 किमी नया फोरलेन बनाए जाने के लिए कार्यदायी संस्था ने डेरा डाल दिया है। बताते हैं कि कानपुर-कबरई फोरलेन बुन्देलखंड एक्सप्रेस वे तथा कानपुर में लखनऊ ग्रीन एक्सप्रेस वे से कनेक्ट किया जाएगा। जिससे देश के सभी मेट्रो शहर बुन्देलखंड के महोबा से जुड़ जाएंगे। भाजपा जिलाध्यक्ष व एमएलसी जितेन्द्र सिंह सेंगर का कहना है कि दो फोरलेन हाइवे बनने से महोबा, हमीरपुर और आसपास के तमाम इलाकों की तस्वीर बदल जाएगी।
यह भी पढ़ें- बांदा:मामा की जमीन हासिल करने को, भांजे ने दिल दहलाने वाली घटना को दिया अंजाम

What's Your Reaction?

like
3
dislike
1
love
1
funny
1
angry
1
sad
4
wow
1