बांदा:मामा की जमीन हासिल करने को, भांजे ने दिल दहलाने वाली घटना को दिया अंजाम

जिले के मटौंध थाना क्षेत्र के ग्राम मोहन पुरवा में शुक्रवार को हुई बुजुर्ग की हत्या का पुलिस ने 24 घंटे के अंदर खुलासा करते...

बांदा:मामा की जमीन हासिल करने को, भांजे ने दिल दहलाने वाली घटना को दिया अंजाम

जिले के मटौंध थाना क्षेत्र के ग्राम मोहन पुरवा में शुक्रवार को हुई बुजुर्ग की हत्या का पुलिस ने 24 घंटे के अंदर खुलासा करते हुए हत्याभियुक्त मृतक के भांजे सहित 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। भांजे ने मामा की जमीन हासिल करने के लिए साथी के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया।

यह भी पढ़ेंबांदा: 24 घंटे के अंदर एक और बुज़ुर्ग की इस वजह से कर दी गई गला दबाकर हत्या


इस बारे में अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि शुक्रवार को प्रातः थाना मटौन्ध क्षेत्र के मोहन पुरवा गांव में एक बुजुर्ग का शव उसके घर में बरामद हुआ था। जिसके संबंध थाना मटौन्ध पर अज्ञात अभियुक्तों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर मामले की छानबीन की जा रही थी। मृतक का भांजा नीतू वर्मा जो लगभग 2 महीने पहले से मृतक के पास ही रह रहा था। मृतक की देखभाल करता था। घटना के बाद से फरार चल रहा था। जिसे संदिग्ध मानकर तलाश की जा रही थी। उसे गोयरा मुगली चौराहा बांदा महोबा रोड से हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई तो जांच में पता चला कि अभियुक्त नीतू वर्मा के मामा भवानीदीन उर्फ भवनियां निवासी मोहनपुरवा थाना मटौंध अविवाहित थे तथा कुष्ठ रोग व अन्य बीमारियों से ग्रसित थे। वह चलने फिरने में असमर्थ थे। 

यह भी पढ़ेंपिता की संपत्ति हड़पने को बेटे ने उठाया खौफनाक कदम, आप भी सुनकर कांप जाएंगे

मृतक के नाम करीब आठ बीघे जमीन थी जिसे पूर्व में वे अभियुक्त की सगी मौसी (मृतक की छोटी बहन) के लड़कों के नाम वसीयतनामा कर चुके थे। कुछ समय तक मौसी के लड़कों ने मामा की देखभाल की फिर छोड़कर चले गये। इस पर नीतू वर्मा ने एक वकील की सलाह पर उसी जमीन को अपने नाम वसीयत कराने के लिए सपरिवार मामा के पास रहकर उसकी देखभाल करने लगा।

यह भी पढ़ें- खजुराहो जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन की बोगी में लगी आग,यात्रियों में भगदड़ 

 मृतक ने खुश होकर अपनी आधी जमीन नीतू वर्मा के नाम वसीयत कर दी। शेष आधी जमीन को भी वसीयत करने के लिए नीतू मृतक पर दबाव बनाता रहा। लेकिन मृतक द्वारा गांव के लोगों के उकसाने पर सारी जमीन किसी और को बेचने की धमकी दी जा रही थी। इसी बात से परेशान नीतू ने सारी जमीन हासिल करने को अपने साथी रामकरन पुत्र जगदेव निवासी अकबई थाना खन्ना जनपद महोबा के साथ मिलकर 9 मार्च की रात्रि में घर में जाकर मृतक के ही गमछे से मुंह, नाक व हाथ से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और वहां से फऱार हो गये। वहां से वे दिल्ली भागने की फिराक में थे लेकिन पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़ेंजालौनः किसान के घर नींव की खुदाई में निकला खजाना,मिले 250 चांदी के सिक्के और चूड़ियां

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0