बच्चे के बोरवेल में गिरने के बाद बचाव कार्य के लिए पहुंची सेना

आगरा में सोमवार सुबह एक परिवार के लिए बड़ी घटना घटित हो गई। थाना फतेहाबाद के निबोहरा के गांव धरियाई में घर के सामने खुले..

बच्चे के बोरवेल में गिरने के बाद बचाव कार्य के लिए पहुंची सेना
बच्चे के बोरवेल में गिरने

आगरा में सोमवार सुबह एक परिवार के लिए बड़ी घटना घटित हो गई। थाना फतेहाबाद के निबोहरा के गांव धरियाई में घर के सामने खुले करीब सौ फीट गहरे बोरवेल में एक चार वर्ष का मासूम गिर गया।पुलिस को भी इसकी सूचना दी गई।

ग्रामीणों ने बच्चे को बचाने के लिए अभियान शुरू कर दिया। बाद में सेना ने बचाव काम शुरू कर दिया गया है। बोरवेल के समानांतर करीब 100 फीट की दूरी पर एक गड्ढा खोदा जा रहा है। जिसके समानांतर एक सुरंग बनाने का काम शुरू किया।

यह भी पढ़ें - तपोभूमि चित्रकूट के पर्यटन विकास को संकल्पित है योगी सरकार

बताते हैं हादसा उस समय हुआ जब बच्चा खेल रहा था। साथ में खेल रहे बच्चों ने इसकी जानकारी परिजनों को दी। परिवार में कोहराम मच गया। इस हादसे की जानकारी के बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। शिवा के बोरवेल में गिरने की खबर मिलने के बाद मौके पर आसपास के गांव के लोग भी पहुंच गए। बोरवेल से सभी को दूर रखा गया, ताकि अंदर मिट्टी न पहुंचे।

वहीं मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने बच्चे को ऑक्सीजन देने के लिए पाइप बोरवेल में पहुंचाया है। बताया गया है कि पंद्रह दिन पहले इस बोरवेल से पाइप निकालकर छोटेलाल के परिजनों ने दूसरे बोरवेल में डाल दिए थे। लेकिन परिवारीजन इस बोरवेल के गड्ढे को बंद करना भूल गए। सोमवार को हुए हादसे के बाद परिवार में इस बात का मलाल है कि उन्होंने इसे बंद नहीं किया।

यह भी पढ़ें - सिगरेट और तंबाकू बेचने के लिए अब लेना होगा लाइसेंस, शासनादेश जारी

सेना की टीम दो जेसीबी की सहायता से एक गड्ढा खोद रही है। सेना द्वारा घटनास्थल पर कंट्रोल रूम बनाकर बच्चे की पल-पल की गतिविधियां देखी जा रही हैं। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व योगेंद्र कुमार एसपीआरए पूर्वी के वेंकट अशोक मौके पर मौजूद है और राहत कार्य देख रहे हैं।

बच्चे के बोरवेल में गिरने पहुंची सेना

वहीं इस घटना की जानकारी एनडीआरएफ को दी गई। मौके पर दोपहर बाद एनडीआरएफ की टीम भी पहुंच गई।देशभर में बोरवेल में बच्चों के गिरने की कई घटनाएं घटित हो चुकी हैं। प्रिंस नाम का एक बच्चा जब बोरवेल में गिरा था उसके बाद देशभर में सख्ती से बोरवेल के गड्ढे बंद करने के लिए प्रशासन को निर्देशित किया गया था। लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में प्रिंस की घटना के बाद सबक नहीं लिया। आज भी कई क्षेत्रों में बोरवेल खुली पड़ी हैं।

  • (अपडेट)मौत को मात देकर बोरवेल से बाहर आया शिवा 

 आगरा में आज सवेरे थाना फतेहाबाद के निबोहरा गांव में एक 4 वर्षीय बालक शिवा 180 फुट गहरे बोरवेल में गिर गया था जिसे सेना ने रिसक्यू करके जीवित बाहर निकाल लिया जिससे परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई।

यह भी पढ़ें - डीएम ने देवांगना एयरपोर्ट चित्रकूट के निर्माण प्रगति को लेकर किया औचक निरीक्षण

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
1
wow
1