बांदाःबेमौसम बारिश से जिले में इन इलाकों में भारी तबाही, यहां हुई ओलों की बारिश

जनपद में शुक्रवार को अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। तूफानी हवाएं चलने से कई जगह पेड़ टूट गए, दुकानों के

बांदाःबेमौसम बारिश से जिले में इन इलाकों में भारी तबाही, यहां हुई ओलों की बारिश

 जनपद में शुक्रवार को अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। तूफानी हवाएं चलने से कई जगह पेड़ टूट गए, दुकानों के टीन टप्पर उड़ गए। बिजली के खंभे और तार टूट जाने से शहर में जगह-जगह बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। अचानक हुई मूसलाधार बारिश से किसानों के खेतों में खड़ी गेहूं की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है।

यह भी पढ़े - बांदा में कोरोना की फिर हुई एंट्री, यहां पर मिला एक संक्रमित मरीज


जिला मुख्यालय सहित आसपास के कई गांव में शुक्रवार की शाम पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण मूसलाधार बारिश के साथ तेज हवाएं चलने लगी। हवा इतनी तेज थी कि इसके प्रभाव से कोर्ट परिसर में कई पेड़ों की डाली टूट गई। जिससे इन पेड़ों के नीचे खड़ी अधिवक्ताओं की मोटरसाइकिल दब गई। वही जजी के बाहर गेट के आसपास दुकानदारों के टींनटप्पर उड़ गए। इन दुकानों में भी पेड़ की डाली टूट कर गिर गई। उधर शहर के कंधरदास तालाब के पास दो बिजली के खंभे टूट गए। साथ ही बिजली के तार भी टूट कर गिर गए। जिससे इस इलाके की विद्युत आपूर्ति ठप कर दी गई। इसी तरह शहर के अन्य हिस्सों से भी पेड़ गिरने और बिजली के तार टूटने की खबरें आ रही है।

यह भी पढ़े - हत्या कर कातिल बने बेटे ने क्यो कहां- मां का वध किया, अब कलंकी कहलाऊंगा

उधर जिले के काना खेड़ा सहित कई गांव में बारिश के साथ ओले गिरे। जिससे किसानों की फसल को नुकसान पहुंचने की संभावना है। शहर के कुछ हिस्सों में भी छोटे-छोटे ओले गिरे हैं। बारिश  20 से 25 मिनट हुई। इस दौरान अफरा तफरी का माहौल रहा। बारिश से बचने के लिए लोग इधर-उधर भागते रहे। कुछ लोग को बारिश में पूरी तरह भीग गये। इस बारे में बांदा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर दिनेश शाह का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते तेज हवा के साथ बारिश हुई है।

यह भी पढ़ेघर आए मेहमान ने बुजुर्ग की डंडे से पीटकर कर दी हत्या, मौके से फरार

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0