बाँदा : महाराणा प्रताप चौक की तरह कालू कुआं, बाबूलाल और पद्माकर चौराहे की भी बदलेगी सूरत

शहर के सिविल लाइन स्थित महाराणा प्रताप चौराहे को नया रूप देकर जिस तरह से वहां महाराणा प्रताप...

बाँदा : महाराणा प्रताप चौक की तरह कालू कुआं, बाबूलाल और पद्माकर चौराहे की भी बदलेगी सूरत

बांदा शहर के सिविल लाइन स्थित महाराणा प्रताप चौराहे को नया रूप देकर जिस तरह से वहां महाराणा प्रताप की भव्य प्रतिमा स्थापित कर सेल्फी प्वाइंट आदि बनाकर आकर्षक रूप दिया गया है। ठीक उसी तरह से शहर के बाबूलाल चौराहा, कालू कुवां चौराहा और पद्माकर चौराहे का भी सुंदरीकरण किया जाएगा। जल्दी ही इसके लिए काम शुरू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें बांदाः अब कमेटी तय करेगी, हजरत विलाल मस्जिद के निर्माण के पीछे क्या थी मंशा ?

सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव में तेजी से देश बदल रहा है, ठीक उसी तर्ज पर बांदा भी बदला बदला नजर आएगा। पहले चरण में महाराणा प्रताप चौराहे का विकास कराया गया है।

i love banda park maharana pratap chauk

इस चौराहे का जिस आधुनिक ढंग से कायाकल्प किया गया है। उसकी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मुक्त कंठ से प्रशंसा की है। इसी तरह से पल्हरी चौक में महाराजा खेत सिंह की प्रतिमा स्थापित करके चौराहे को विकसित किया गया है। महाराणा प्रताप चौराहे में बनाया गये सेल्फी प्वाइंट से युवा वर्ग में खुशी देखी जा रही है। अभी यहां लोगों को बैठने के लिए भी सीटों की व्यवस्था की जाएगी।

उन्होंने बताया कि महाराणा प्रताप चौराहे तर्ज पर अब कालूकुआं चौराहा और बाबूलाल चौराहा को विकसित किया जाएगा साथ ही पद्माकर चौराहे को भी कार्य योजना में शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में शादी के बाद इस नवविवाहिता ने खाया जहर, हुई मौत

बताते चलें कि शहर के मुख्य चौराहों और बदहाल पार्कों का जीर्णोद्धार व सुंदरीकरण कराने के लिए वर्ष 2021 में सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी की पहल पर एक कार्य योजना बनाई गई थी। जिसमें चार प्रमुख चौराहों और चार पार्कों को कार्य योजना में शामिल किया गया था।

विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक के बाद कार्य योजना में पद्माकर चौराहा, बाबूलाल चौराहा, महाराणा प्रताप, चौक कालू कुआं चौराहा को शामिल किया गया था।

kalu kuwan chauraha banda

इसके अलावा पार्कों में आवास विकास ए ब्लॉक और इंदिरा नगर में स्थित पार्कों का सुंदरीकरण शामिल किया गया था। जिसके तहत इंदिरा नगर के पार्को  और महाराणा प्रताप चौराहा का काम लगभग पूरा हो गया। यह काम विकास प्राधिकरण द्वारा अवस्थापना निधि से किया जा रहा है।

देखा जा सकता है कि विधायक प्रकाश द्विवेदी अपने शहर बाँदा को स्वच्छ, सुन्दर और अच्छा रोड नेटवर्क देने के प्रयास में लगे हैं। 

बाँदा शहर में आपके नजरिये में और क्या क्या डेवेलोप होना चाहिए कमेंट में हमें ज़रूर बताइये !

यह भी पढ़ें - सूपा रेलवे क्रॉसिंग पर लगने वाले जाम से मिलेगी निजात, बनेगा 3.44 किमी लंबा रेलवे ओवर ब्रिज

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0