बांदा: सेना और अर्धसैनिक बलों के घरों में लक्ष्य बनाकर चोरी करता था ये गिरोह

पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन के तहत एक ऐसे चोरों के गिरोह का पर्दाफाश किया है जो सेना और अर्धसैनिक बलों के घरों में...

बांदा: सेना और अर्धसैनिक बलों के घरों में लक्ष्य बनाकर चोरी करता था ये गिरोह

 पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन के तहत एक ऐसे चोरों के गिरोह का पर्दाफाश किया है जो सेना और अर्धसैनिक बलों के घरों में लक्ष्य बनाकर चोरी करता था। इस गिरोह ने ऐसे ही 4 घरों में चोरी की घटना को अंजाम दिया था। आज पुलिस ने गिरोह का पर्दाफाश कर मुख्य अभियुक्त सहित 4 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके कब्जे से चोरी के लगभग तीन लाख कीमत के जेवरात भी बरामद किए गए हैं।

यह भी पढ़ें -  यूपी के इन जिलों में घने कोहरे ओर शीतलहर के साथ ही कोल्ड डे की चेतावनी 

इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि आज थाना कोतवाली नगर पुलिस और एसओजी द्वारा थाना कोतवाली नगर क्षेत्र में हुई 4 अलग-अलग चोरी की घटनाओं का खुलासा करते हुए 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है।  विगत वर्ष  16 नवम्बर 2022 को गायत्री नगर में अर्धसैनिक बल के कर्मचारी के घर में व सिटी गार्डेन के पीछे पूर्व फौजी के घर में, 17 दिसम्बर 2022 को सिटी गार्डेन के पीछे अद्धसैनिक बल में सहायक उपनिरीक्षक के घर में व  27 दिसम्बर 2022 को गायत्री नगर में सेना में कर्मचारी के घर में अज्ञात चोरों द्वारा ताला तोड़कर आभूषण व नकदी चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था। इन घटनाओं के खुलासे व अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए एसओजी सहित कई टींमों को लगाया गया था।

आज मंगलवार को थाना कोतवाली नगर पुलिस व एसओजी द्वारा सर्विलांस व सीसीटीवी फुटेज आदि की मदद् से अभियुक्तों की पहचान करते हुए चार अभियुक्तों को किलेदार पुरवा शेखर की बगिया की पुलिया थाना के पास से चोरी के सामान का आदान-प्रदान करते हुए चोरों को गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्तों के कब्जे से अवैध तमंचे, कारतूस व चोरी किए गए सोने चांदी के आभूषण बरामद हुए हैं। 

यह भी पढ़ें -  रोडवेज बस चालक ने जानबूझकर यात्री पर बस चढ़ाई, ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड की लापरवाही आई सामने


उन्होने बताया कि पूछताछ में अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि वे सभी मिलकर बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर, कानपुर नगर, कानपुर देहात आदि स्थानों पर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं।  चोरी किए गए सामान को नाजिम पुत्र नवरंग, जिसकी फतेहपुर के देवभई कस्बा व थाना बकेवर में नूरी ज्वैलर्स के नाम से दुकान है, को बेच देते थे। मुख्य अभियुक्त सुनील चोरी का स्थान व योजना तैयार करता था तथा वे मुख्यतः अर्धसैनिक बलों और सरकारी कर्मचारियों के घरों को निशाना बनाते थे।

लोहे के राड के सहारे वे घरों का ताला तोड़ देते थे। साथ ही वे अपने साथ अवैध तमंचा भी लिए रहते थे किसी संदिग्धता की अवस्था में बचने के लिए फायर कर देते थे। अभियुक्तों पर कानपुर नगर, कानपुर देहात, फतेहपुर सहित अन्य जिलों में चोरी व लूट के 2 दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। जबकि मुख्य अभियुक्त सुनील पर कानपुर पुलिस द्वारा गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्यवाही की गई है।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट में बरामद शव कौशांबी में तैनात चकबंदी लेखपाल किरण रुपौलिया का निकला, जाने क्या है राजापुर से रिश्ता

गिरफ्तार अभियुक्तों में मुख्य अभियुक्त व गैंगस्टर सुनील उर्फ छोटू पासी पुत्र बलीराम निवासी डारी बुजुर्ग थाना बकेवर जनपद फतेहपुर, महेश अवस्थी पुत्र जगदीश प्रसाद अवस्थी निवासी डारी बुजुर्ग थाना बकेवर जनपद फतेहपुर, लालचन्द्र उर्फ लाल सिंह पुत्र छेद्दू चमार निवासी अंडवा थाना बरौर जनपद कानपुर देहात और ज्वैलरी का खरीददार नाजिम पुत्र नवरंग निवासी भीतर गांव थाना साड जनपद कानपुर नगर शामिल हैं।

यह भी पढ़ें -दस्यु ददुआ का गनर कहे जाने वाले राधे उर्फ सूबेदार 15 साल बाद जेल से रिहा

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0