बुंदेली सेना नें सीएम शिवराज सिंह के प्रति जताया आभार

पिंडरा पंचायत के अंतर्गत चितौरहा गाँव के पास 228 करोड़ की लागत से बन रहे बांध के ...

बुंदेली सेना नें सीएम शिवराज सिंह के प्रति जताया आभार

चित्रकूट।

चितौरहा में बनने वाले बांध का अधिग्रहण शुरु

पिंडरा पंचायत के अंतर्गत चितौरहा गाँव के पास 228 करोड़ की लागत से बन रहे बांध के अधिग्रहण और मुआवजे की कार्यवाही तेज हो गई है। तीन साल में बांध बनकर तैयार होगा और मंदाकिनी नदी में बांध का पानी छोड़ा जाएगा। इस बांध के बनने से नदी में न तो तेज बाढ़ आएगी और न ही सूखे का संकट रहेगा।

यह भी पढ़ेंलगातार चौथी बार शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष बने अखिलेश पांडेय

वर्ष पर्यन्त नदी में बहाव रहने की उम्मीद है। इससे प्रदूषण की समस्या से भी राहत मिलेगी। बुंदेली सेना ने सीएम शिवराज सिंह के प्रति आभार जताया है।

बुंदेली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने बताया कि बारिश के दौरान मझगंवा तक का पानी मंदाकिनी नदी मे आता है। इसी बारिश के पानी को रोंकने के लिए पिंडरा के चितौरहा गाँव में बाँध बनाया जा रहा है। मध्य प्रदेश सरकार ने 228 करोड़ लागत के बाँध बनाने की अवधि तीन साल तय की है।

बाँध से मझगवा तहसील के 72 सौ हेक्टेयर क्षेत्रफल की सिंचाई होगी। साथ ही समय पर मंदाकिनी नदी में जल छोंडा जाएगा। जिससे नदी में बहाव बना रहेगा और प्रदूषण की समस्या काफी हद तक हल होगी। साथ ही एकाएक तेज आने वाली बाढ़ से भी राहत मिलेगी। बुंदेली सेना ने बाँध का काम शुरु होने पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रति आभार जताया है।

यह भी पढ़ेंमेट्रो स्टेशन को बम से उड़ाने की झूठी सूचना देकर सनसनी फैला दी

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0