बांदा : अस्पताल के गेट में महिला का प्रसव होने पर डीएम का एक्शन, डॉक्टर समेत 5 स्टाफ नर्स के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

जिला अधिकारी श्रीमती दुर्गा शक्ति नागपाल ने पीड़ितों को न्याय दिलाने के उद्देश्य से कड़ा रुख अख्तियार करते हुए....

बांदा : अस्पताल के गेट में महिला का प्रसव होने पर डीएम का एक्शन, डॉक्टर समेत 5 स्टाफ नर्स के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

जिला अधिकारी श्रीमती दुर्गा शक्ति नागपाल ने पीड़ितों को न्याय दिलाने के उद्देश्य से कड़ा रुख अख्तियार करते हुए जिला महिला चिकित्सालय के गेट में एक महिला का प्रसव होने पर कड़ा रुख अपनाते हुए पहले पूरे मामले की सिटी मजिस्ट्रेट से जांच कराई। जांच में दोषी पाए गई डॉक्टर समेत 5 स्टाफ नर्स के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश सीएमएस को दिए हैं।

यह भी पढ़ेअतीक अहमद का बेटा असद व एक अन्य शूटर गुलाम एनकाउंटर में ढेर 


बताते चलें कि तीन दिन पहले जिला महिला अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मचारियों ने यहां प्रसव पीड़ा होने पर पहुंची महिला को यह कहकर रेफर कर दिया कि बच्चा ऑपरेशन से होगा। देहात कोतवाली अंतर्गत पचुल्ला गांव निवासी लक्ष्मी प्रसाद ने बताया कि सुबह वह अपनी गर्भवती पत्नी को लेकर महिला जिला अस्पताल आये थे। जहां पूरे दिन भर्ती करके रखा और रात में यह कहकर रेफर कर दिया कि ऑपरेशन करना पड़ेगा।

आरोप है कि आपॅरेशन की बात कहकर महिला को गेट से बाहर निकाल दिया गया। इसके बाद महिला अस्पताल के गेट के बाहर दर्द से तड़पने लगी। इसकी सूचना कई बार अस्पताल में स्टाफ को दी गई लेकिन इसके बाद कोई बाहर नहीं आया। पति का कहना है कि एंबुलेंस कर्मचारी भी अंदर बुलाने गए पर कोई नहीं आया और अस्पताल के गेट पर पत्नी की डिलवरी हो गई। उसने एक बच्चे को जन्म दिया है। ऐसे में जच्चा-बच्चा के साथ कोई भी घटना हो सकती थी तो इसकी जिम्मेदारी किसकी होती। भगवान का शुक्र है कि मेरी पत्नी और बच्चे के साथ कोई अनहोनी नहीं हुई।

यह भी पढ़े- विद्युत पोल पकड़ कर 10 वर्षीय बालक कांप रहा था, लोग समझे खेल रहा है, हुई दर्दनाक मौत


यह जानकारी संज्ञान में आते ही जिला अधिकारी श्रीमती दुर्गा शक्ति नागपाल ने नगर मजिस्ट्रेट को पूरे प्रकरण की जांच सौंपी। जांच के बाद पाया गया कि इसमें डॉ श्रुति सक्सेना ,स्टाफ नर्स मंजू, सोनम अंजली व चंद्र प्रभा के द्वारा ड्यूटी एवं अपने कर्तव्यों के प्रति लापरवाही व उदासीनता बरती गई है।

जांच में स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही उजागर होने पर जिला अधिकारी ने संबंधित स्वास्थ्य कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश महिला अस्पताल की सीएमएस को दिए हैं साथ ही उन्होंने कहा है कि इस प्रकार की घटना भविष्य में न होने पाए अन्यथा महिला अस्पताल की सीएमएस का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए उनके विरुद्ध ही कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जिला अधिकारी के इस एक्शन के कारण महिला चिकित्सालय में हड़कंप मच गया है।

यह भी पढ़े- रंगदारी वसूलने के मामले में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष गिरफ्तार

What's Your Reaction?

like
1
dislike
1
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0