सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी का प्रयास रंग लाया, विद्युत फाल्ट व लो-वोल्टेज से अब मिलेगी निजात

सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी के अथक प्रयासों से शहर बांदा में चल रही लो-बोल्टेज तथा समय -समय पर फल्टों...

सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी का प्रयास रंग लाया, विद्युत फाल्ट व लो-वोल्टेज से अब मिलेगी निजात

बांदा सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी के अथक प्रयासों से शहर बांदा में चल रही लो-बोल्टेज तथा समय -समय पर फल्टों जैसी गम्भीर समस्यां से काफी हद से निजात मिल सकेगी। शासन ने तीन करोड़ बिजनेस प्लान के तहत और करीब तीन करोड़ नगरपालिका क्षेत्र के नवीन मोहल्लों में विद्युतीकरण के लिए स्वीकृत किए हैं। 

यह भी पढ़ें - नौ मार्च के बाद शादियों में ब्रेक, 50 दिन नहीं बजेंगी शहनाई, जानिएं वजह

 सदर विधायक के प्रतिनिधि रजत सेठ ने बताया कि लो-वोल्टेज तथा समय-समय पर फल्टों जैसी गम्भीर समस्यों के निजात के लिए शासन को वित्तीय वर्ष 2022-23 में बिजनेस प्लान के तहत प्रस्ताव प्रेषित किये गये थे। शासन ने लगभग तीन करोड़ के प्रस्ताव स्वीकृत कर निविदा प्रक्रिया के लिए विभाग को प्रेषित कर दिया है। इस धनराशि से 33/11 केवी उपकेन्द्र भूरागढ़, चिल्ला रोड में आठ एमवीए व पांच एमवीए के ट्रान्सफार्म साथ-साथ दो नवीन 10 एमवीए के ट्रांसफार्मर रखवाए जाएंगे। टेलीफोन एक्सचेंज फीडर की 11 केवी की लाइन और भूरागढ़ फीडर की 11 केवी की लाइन का बाइफरकेशन, जिला अस्पताल व मेडिकल कालेज में की 33केवी विद्युत लाइनों के मरमत्तीकरण का कार्य कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें -15 दिन के दौरान जिले में तीसरी महिला की लाश खेतों में मिली, पुलिस जांच में जुटी

इससे मोहल्ला खाईंपार, जरैली कोठी, किरन कालेज चौराहा के पास, कालूकुंआ, सहयोग आश्रम, इंदिरानगर, पोस्ट आफिस के पास, एलएल इण्टर कालेज के पास शान्ती नगर, संकट मोचन मंन्दिर के पास, स्वराज कालोनी, सिविल लाइंस, बीएसएनएल टावर के पास मर्दन नाका, बाबूलाल पूर्व विधायक की गली जरैली कोठी, शुकुलकुंआ में नवीन अत्याधिक क्षमता के ट्रांसफार्मर रखवाए जाएंगे। मोहल्ला जरैली कोठी, बसन्त बिहार, गुलाब बाग, रस्तोगी की बगिया, लाला भईया का अखाडा, सेढू तलैया, रूद्र नगर आदि नगर पालिका परिषद में सम्मिलित हुए हैं। इन नवीन मोहल्लों के 47 स्थलों में विद्युतीकरण के लिए भी करीब तीन करोड़ की धनराशि स्वीकृत कर निविदा प्रक्रिया प्रेषित कर दी गई है।

यह भी पढ़ें - चढ़ावा कम देख भड़की दुल्हन, बारातियों को बनाया बंधक

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
1
angry
0
sad
0
wow
1