नवजात की मौत पर एएनएम से मांगा गया स्पष्टीकरण

महेवा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बाबई में सोमवार को प्रसव के समय नवजात शिशु की मौत हो गई...

नवजात की मौत पर एएनएम से मांगा गया स्पष्टीकरण

जालौन,

महेवा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बाबई में सोमवार को प्रसव के समय नवजात शिशु की मौत हो गई थी जिसमें परिजनों ने स्वास्थ्य कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाया था। चिकित्सा अधीक्षक ने दोनों एएनएम से स्पष्टीकरण मांगा है।

यह भी पढ़ें-मंत्री बनकर फोन में अध्यापकों के धमकाने वाला दबंग निकला, जानिए पूरा मामला

चुर्खी थाना क्षेत्र के ग्राम रिनिया वैदेपुर निवासी सत्यवीर की पत्नी प्रतिमा देवी गांव में प्रसव पीड़ा होने पर एंबुलेंस से सोमवार की सुबह 5 बजे के लगभग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बाबई पहुंचे जहां कार्यरत स्टाफ नर्स रश्मि ने महिला को भर्ती कर प्रसव के लिए उपचार शुरू कर दिया। स्वजनों का आरोप है कि उसी समय नर्स ने बच्चा फंसा होने की बात कहकर 5 हजार रुपए की मांग की थी जिसके बाद स्वजन 2 हजार रुपए देने को तैयार हो गए। तब तक ड्यूटी बदलने पर दूसरी नर्स पहुंच गई तो प्रसव को लेकर दोनों नर्सों के बीच कहासुनी शुरू हो गई कि अब मेरी ड्यूटी है। इसी विवाद में महिला प्रसव पीड़ा से तड़पती रही।



इसी बीच जन्म लेने वाले नवजात शिशु की मौत हो गई तो स्वजनों ने आरोप लगाया था कि लापरवाही के कारण शिशु की मौत हुई है। दोनों स्वास्थ्य कर्मियों के विरुद्ध कार्यवाही की जाए। इसी को ध्यान रखते हुए बाबई के चिकित्सा अधीक्षक विकास यादव ने प्रथम द्ष्टया संवेदनहीनता एवं अनुशासनहीनता एवं कार्य में लापरवाही मानते हुए दोनों नर्सों से स्पष्टीकरण मांगा है तथा गोपनीय जांच के लिए सीएमओ के मेल पर भी पूरी रिपोर्ट भेज दी है। दोष सिद्ध होने पर कार्यवाही सुनिश्चित है।

यह भी पढ़ें- बांदाः मां और उसके दो बेटे को सर्प ने डसा, दोनों बेटों की दर्दनाक मौत

हिस

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0