बांदा में फिल्माई गई फिल्म 'मास्साब' देशभर में 29 को होगी रिलीज

जनपद बांदा के ग्रामीण परिवेश में फिल्माई गई फिल्म मास्साब देश विदेश के फिल्म महोत्सव में ढेरों पुरस्कारों..

बांदा में फिल्माई गई फिल्म 'मास्साब' देशभर में 29 को होगी रिलीज

जनपद बांदा के ग्रामीण परिवेश में फिल्माई गई फिल्म मास्साब देश विदेश के फिल्म महोत्सव में ढेरों पुरस्कारों के साथ-साथ लोगों का दिल जीतने में कामयाब रही है। अब यह फिल्म 29 जनवरी को देशभर में रिलीज होगी।

फिल्म के नायक बांदा के ही रहने वाले हैं। उल्लेखनीय है कि एक एक्टर और एक निर्देशक के तौर पर ढेरों अवॉर्ड जीत चुके आदित्य ओम ने फिल्म मास्साब का निर्देशन किया है। 

मास्साब ने अमेरिका में औरलैंडो के फ्लोरिडा में आयोजित कॉस्मिक फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट ड्रामा फिल्म का खिताब जीता है। इस फिल्म को राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट फिल्म (क्रिटिक च्वाइस), बेस्टर एक्टर (शिवा सूर्यवंशी), स्पेशल एप्रिसिएशन अवॉर्ड (आदित्य ओम) से भी सम्मानित किया गया था.

यह भी पढ़ें - बाँदा में शूट हुई भोजपुरी फिल्म लिट्टी चोखा जल्दी होने वाली है रिलीज़, यहाँ जानिए

इनके अलावा रांची में आयोजित झारखंड अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में इसे बेस्ट इंस्पीरेशनल फिल्म‌ के ख़िताब से भी नवाजा गया था. इसे नाशिक में आयोजित दादा साहेब फाल्के‌ नाशिक इंटरनेशनल ‌फिल्म महोत्सव में बेस्ट फिल्म का पुरस्कार प्राप्त हुआ था

जबकि अहमदाबाद इंटरनेशनल चिल्ड्रेन फिल्म फेस्टिवल में इसे सर्वश्रेष्ठ फिल्म‌ का पुरस्कार मिला था. फिल्म‌‌ ने जमशे्दपुर में सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ एक्टर (शिवा सूर्यवंशी) और बेस्ट मेक-अप का ख़िताब प्राप्त किया था. इंदौर में आयोजित इंटरनेशल फिल्म फेस्टिवल ऑफ एमपी में फिल्म को बेस्ट चिल्ड्रेन फिल्म, बेस्ट एक्टर (शिवासूर्यावंशी) और मोस्ट प्रॊमिसिंग यंग डायरेक्टर (आदित्य ओम) जैसे पुरस्कार मिले थे.

मुम्बई में आयोजित कला समृद्धि इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में फिल्म‌ को बेस्ट डायरेक्टर (आदित्य ओम), बेस्ट स्टोरी (शिवा सूर्यवंशी) जैसे खिताब हासिल हुए थे. इस फिल्म का आधिकारिक रूप से कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, जागरण फिल्म फेस्टिवल, कोलकाता‌ इंटरनेशनल चिल्ड्रेन फिल्म फेस्टिवल, थर्ड आई एशियन फिल्म फेस्टिवल, सिंधुदुर्ग इंटरनेशनल फिल्म‌ फेस्टिवल, हेबिटाट फिल्म फेस्टिवल और गुवाहाटी फिल्म फेस्टिवल के लिए भी चयन हो चुका है।

यह भी पढ़ें - बाँदा : शराब के नशे में महिला ने रेलवे स्टेशन के पास धर्मशाला में किया हाई वोल्टेज ड्रामा

पुरुषोत्तम स्टूडियोज के बैनर तले बनी मास्साब  फिल्म का आदित्य ओम ने न‌ सिर्फ‌ निर्देशन किया है, बल्कि उन्होंने इस फिल्म का स्क्रीनप्ले और संवाद भी लिखे हैं जबकि इस फिल्म‌ की कहानी, अतिरिक्त स्क्रीनप्ले व संवाद शिवा सूर्यवंशी ने लिखे हैं।

आलोक जैन इस फिल्म के क्रिएटिव प्रोड्यूसर हैं, आशीष‌ कुमार एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं और श्रीकांत असाती ने इस फिल्म का छायांकन किया है।

प्रकाश झा ने इस फिल्म का संपादन, वीरल-लावण ने इस फिल्म का पार्श्व संगीत दिया है जबकि महावीर प्रजापति ने इस फिल्म को लोक संगीत से सजाया है। इस फिल्म से अपने कैरियर की शुरुआत करने जा रहे शिवा सूर्यवंशी  मास्साब  में मुख्य नायक के तौर पर नजर आएंगे हैं फिल्म की मुख्य नायिका . शीतल सिंह हैं फिल्म‌ के बाकी कलाकारों में कृतिका  सिंह और चंद्रभूषण‌ सिंह प्रमुख भूमिका में नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें - झाँसी में हुई हॉरर फिल्म बुंदेलखंड कॉटेज की शूटिंग 

बांदा में फिल्म की शूटिंग

जनपद में प्राथमिक विद्यालय खुरहण्ड, महुआ, तथागत ज्ञानस्थली स्कूल अतर्रा,प्रेम सिंह की बगिया बड़ोखर और कालिंजर के दुर्ग में फिल्म की शूटिंग की गई है।

फिल्म के नायक और कथाकार शिवा सूर्यवंशी जनता इंटर कॉलेज खुरहण्ड में प्रिंसिपल रहे लाल बहादुर सिंह के पुत्र हैं।इनके बड़े भाई भी वर्तमान में शिक्षक हैं।शिवा की यह पहली हिंदी फीचर फिल्म है। इसके पहले वह कई फिल्मों में भी काम कर चुके हैं।

फिल्मों के अतिरिक्त उन्होंने कई नाटक भी लिखे हैं और अभिनय भी किया है।फिल्म की नायिका का रोल करने वाली शीतल सिंह ने अमेरिका से अभिनय की पढ़ाई की है और कई सीरियल तथा फिल्मों में अभिनय किया है। फिल…

यह भी पढ़ें - ताण्डव: मायावती बोलीं, आपत्तिजनक दृश्य हटाएं जाएं, भाजपा ने कहा जन भावनाओं से खिलवाड़

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0