आंगनवाड़ी पौष्टिक आहार के निर्माण में प्रदेश में प्रथम, बांदा का समूह लखनऊ रवाना

आंगनवाड़ी पौष्टिक आहार का निर्माण में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दिए गए निर्णय के अनुसार प्रदेश की 75 जनपद में 18 जनपदों का चयन इस में पायलट प्रोजेक्ट संचालित करने के लिए किया गया है..

आंगनवाड़ी पौष्टिक आहार के निर्माण में प्रदेश में प्रथम, बांदा का समूह लखनऊ रवाना

आंगनवाड़ी पौष्टिक आहार का निर्माण में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दिए गए निर्णय के अनुसार प्रदेश की 75 जनपद में 18 जनपदों का चयन इस में पायलट प्रोजेक्ट संचालित करने के लिए किया गया है। प्रदेश स्तर जनपद बांदा को  प्रथम स्थान देते हुए ट्रेनिंग के लिए बुलाया गया है।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे औद्योगिक कॉरिडोर के रूप में होगा विकसित

आज जनपद बांदा अंतर्गत गठित स्वयं सहायता समूह के सदस्य ट्रेनिंग के लिए जनपद स्तर पर जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह और मुख्य विकास अधिकारी  हरिश्चंद्र वर्मा द्वारा हरी झंडी देकर वाहन को लखनऊ के लिए रवाना किया।

आंगनवाड़ी कार्यक्रम अंतर्गत आंगनवाड़ी पर बांटी जाने वाले पौष्टिक आहार के संबंध में उत्तर प्रदेश शासन द्वारा निर्णय लिया गया है कि यह पौष्टिक आहार का निर्माण अब जनपद स्तर पर उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन अंतर्गत गठित स्वयं सहायता समूह के सदस्यों द्वारा किया जाएगा और क्वालिटी कंट्रोल का काम सरकार करेगी।

इससे स्वयं सहायता समूह अंतर्गत गठित महिला सदस्यों की आय संवर्धन होने के साथ-साथ जनपद के नौनिहालों को ताजा पौष्टिक आहार उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की जाएगी।

यह भी पढ़ें - कोरोना की दूसरी लहर रोकने के लिए फोकस सैम्पलिंग शुरू

मिशन शक्ति अंतर्गत जिलाधिकारी द्वारा उत्तर प्रदेश शासन के निर्णय के क्रम में जनपद स्तर पर शुरुआत करते हुए महिला सदस्यों को प्रशिक्षण के लिए लखनऊ रवाना किया। जिलाधिकारी  द्वारा सभी से वार्ता कर उन्हें प्रोत्साहित किया और भविष्य में जनपद प्रशासन के पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0