नेतृत्व क्षमता का विकास के लिए, छात्र-छात्राओं को सौंपी गई ये ज़िम्मेदारी

विद्यावती निगम मेमोरियल पब्लिक स्कूल परिसर में ‘पदमान अलंकरण कार्यक्रम...

नेतृत्व क्षमता का विकास के लिए, छात्र-छात्राओं को सौंपी गई ये ज़िम्मेदारी

बाँदा,

विद्यावती निगम मेमोरियल पब्लिक स्कूल परिसर में ‘पदमान अलंकरण कार्यक्रम’ सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम की शुरूआत दीप प्रज्वलन से हुई। आए हुए आगंतुकों को पुष्पगुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया गया, तत्पश्चात कनिष्ठ व वरिष्ठ वर्गों के छात्र-छात्राओं द्वारा स्वागत गीत व गुरु वंदना की शानदार प्रस्तुति की गई।

यह भी पढ़ें- आईपीएस राजा बाबू सिंह की संयोजकत्व में हुआ बृहद पौधा रोपण

विद्यालय के निदेशक पूर्णाशीष रथ ने छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज का विद्यार्थी ही कल का भविष्य है, इसलिए छात्र-छात्राओं में ज़िम्मेदारियों का बोध कराने हेतु विद्यार्थी जीवन में ही भिन्न-भिन्न पदों से अलंकृत किया जाता है ताकि छात्र-छात्राओं में कुशल नेतृत्व क्षमता का विकास हो सके एवं विद्यार्थी जीवन पथ पर प्रतिस्पर्धा के लिए तत्पर रहें।

विद्यालय में समस्त पाठ्य सहगामी क्रियाएँ चार सदनों (अग्नि, आकाश, जल व वायु) के अन्तर्गत सम्पन्न कराई जाती हैं। विद्यालय प्रमुख पद हेतु छात्र-छात्राओं में वोटिंग कराई गई। जिसमें प्रकाश सविता (हेड ब्वाय) एवं मनीषा गुप्ता (हेड गर्ल) विजयी हुए। जिन्हें बैज अलंकृत किया गया। इसी क्रम में चारों सदनों में से कनिष्ठ व वरिष्ठ वर्ग से कप्तान, उप-कप्तान, खेल कप्तान, सांस्कृतिक कप्तान तथा प्रधान विद्यार्थी चुने गए। कक्षाओं के अनुशासन अवलोकन हेतु कक्षा मॉनीटर का भी चुनाव कर उन्हें भी बैज से अलंकृत किया गया। प्रधानाचार्या डॉ. संगीता लमगोड़ा ने सभी चयनित पदाधिकारियों को अपने पद की भूमिका का निष्ठापूर्वक निर्वहन करने की शपथ दिलाई।

कार्यक्रम के अंत में सुश्री मीरा भदौरिया ने उपस्थित जनों का आभार व्यक्त किया। राष्ट्रगान के उपरान्त कार्यक्रम समाप्ति की घोषणा की गयी। कार्यक्रम में विद्यालय के निदेशक पूर्णाशीष रथ, प्रधानाचार्या डॉ. संगीता लमगोड़ा, के.सी.एन.आई.टी., बाँदा के स्टूडेन्ट वेलफेयर मैनेजर श्यामजी निगम, शिक्षकगण एवं छात्र-छात्राएँ उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ेंचित्रकूट से जल लेकर आ रहे कावड़ियों का एक शराबी से हुआ विवाद, कांवड़ियों ने काटा बवाल

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0