प्रभु श्रीराम की तपोस्थली के रघुवीर मन्दिर स्थित जानकी घाट में गंगा आरती की हुई शुरुआत

प्रभु श्रीराम की तपोस्थली के रघुवीर मन्दिर स्थित जानकी घाट में वाराणसी की तर्ज पर गंगा आरती की शुरुआत..

प्रभु श्रीराम की तपोस्थली के रघुवीर मन्दिर स्थित जानकी घाट में गंगा आरती की हुई शुरुआत
रघुवीर मन्दिर में गंगा आरती का शुभारंभ

प्रभु श्रीराम की तपोस्थली के रघुवीर मन्दिर स्थित जानकी घाट में वाराणसी की तर्ज पर गंगा आरती की शुरुआत हुई। यह महाआरती का आध्यात्मिक कार्यक्रम मां गंगा के अवतरण दिवस पर माँ मन्दाकिनी की आरती के साथ प्रारंभ हुई।

श्रीराम संस्कृत महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने प्रतिदिन सायं 6ः30 बजे से जानकी घाट पर नियमित रूप से वैदिक और पारंपरिक पद्धति से गंगा आरती के आयोजन का संकल्प ट्रस्ट प्रबंधन द्वारा लिया गया है।

यह भी पढ़ें-  इस युगल की शादी में लगा दी गई बंदिशे, फिर भी अमर हो गई लव स्टोरी

ट्रस्टी डॉ. बीके जैन ने इस अवसर पर कहा कि मन्दाकिनी गंगा की महाआरती चित्रकूट के धार्मिक और आध्यात्मिक वातावरण को और भी विशेषता प्रदान करेगी। दर्शनीय केन्द्र बड़ी गुफा जो माता जानकी के चरण चिन्ह के एकदम नजदीक है।

स्थानीय समेत अन्य प्रांतों से चित्रकूट आने वाले श्रद्धालु इस आयोजन में सम्मिलित होकर आनंद ले रहे हैं। सदगुरु शिक्षा समिति की अध्यक्ष ऊषा जैन ने बताया कि लंबे समय से वाराणसी के विभिन्न घाटों की तर्ज पर चित्रकूट में महाआरती के आयोजन की रूपरेखा तैयार हो रही थी। गुरुदेव रणछोड़दास जी महाराज की प्रेरणा से इस वर्ष मां गंगा के अवतरण दिवस पर इस आरती का शुभारंभ हो पाया है।

यह भी पढ़ें-  विजय कुमार को यूपी का कार्यवाहक डीजीपी बनाया गया

इस अवसर पर अनुभा अग्रवाल, आरबी सिंह चौहान, सुरेन्द्र तिवारी सहित श्रीराम संस्कृत महाविद्यालय के आचार्य, मठ-मंदिरों के संत, महन्त, गणमान्य नागरिक, सदगुरु परिवार के सदस्य, संस्कृत विद्यालय के विद्यार्थी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- व्यवसायिक केन्द्र के संचालकों की डीएम ने ली क्लास,दिये ये निर्देश

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0