हमीरपुर : दो विधायकों ने फावड़ा चलाकर नहरों में सिल्ट सफाई का किया शुभारम्भ

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ सरकार के सिंचाई मंत्री की मंशा को लेकर जनपद में मौदहा बांध नहर प्रणाली के तहत आने वाली माइनरों की सिल्ट की सफाई के लिये गुरुवार को महिला विधायक और सदर विधायक ने...

हमीरपुर : दो विधायकों ने फावड़ा चलाकर नहरों में सिल्ट सफाई का किया शुभारम्भ

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ सरकार के सिंचाई मंत्री की मंशा को लेकर जनपद में मौदहा बांध नहर प्रणाली के तहत आने वाली माइनरों की सिल्ट की सफाई के लिये गुरुवार को महिला विधायक और सदर विधायक ने फावड़े चलाकर सिल्ट सफाई अभियान का आगाज किया है।

यह भी पढ़ें - कानपुर में हुई हत्या की जांच शहीद डिप्टी एसपी देवेंद्र मिश्रा करेंगे

जिले के सुमेरपुर राजवाहा में सिल्ट सफाई का अभियान सदर विधायक युवराज सिंह ने फावड़ा चलाकर किया। उन्होंने माइनरों की सफाई और खुदाई के लिये फावड़े चलाये तो किसान आश्चर्यचकित रह गये। इधर छानी शाखा में भी राठ क्षेत्र की विधायक मनीषा अनुरागी ने सिल्ट सफाई अभियान का शुभारम्भ किया। इससे पहले दोनों विधायकों ने हवन पूजन भी किया। मौके पर मौजूद किसानों ने मुख्य नहर से जल्द से जल्द पानी छोड़े जाने की मांग की।

यह भी पढ़ें - योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, उप्र के इन विद्यालयों में जल्द होगी शिक्षकों की भर्ती

जिस पर दोनों विधायकों ने आश्वासन दिया कि किसानों को पलेवा के लिये तय सीमा में पानी मिलेगा। किसानों ने नहर में किनारे दामूपुरवा सड़क से लेकर राठ मौदहा मार्ग मसगांव तक नहर किनारे सड़क बनवाने की मांग भी की। किसानों ने विधायकों से कहा कि मौजूदा में नहर में पानी न आने से सैकड़ों गांवों में हजारों एकड़ जमीन पलेवा के लिये परती पड़ी है।

यह भी पढ़ें - महंगाई : आलू हुआ सुर्ख फलों के बढ़े दाम कैसे होगा शारदीय नवरात्र का व्रत

मौदहा बांध निर्माण खंड के अधिशाषी अभियंता ए.के निरंजन ने बताया कि आज से नहरों के सिल्ट की सफाई कराने का अभियान शुरू किया गया है जो 24 अक्टूबर तक चलेगा। इसके बाद जिलाधिकारी के निर्देश पर रोस्टर के हिसाब से मौदहा बांध नहर प्रणाली का संचालन किया जायेगा। माइनरों की सिल्ट सफाई एवं उनसे सम्बन्धित किसी भी तरह की शिकायतों और सुझाव के लिये किसान सहायक अभियंता व जूनियर अभियंता से फोन पर सम्पर्क भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : सपा नेता व ग्राम प्रधान समेत 30 लोग जुआं खेलते गिरफ्तार

इस मौके पर चौधरी राजेंद्र सिंह, अधीक्षण अभियंता अनिल कुमार निरंजन, मुस्करा मंडल अध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल, मंत्री कौशल गुरुदेव, सुनील अग्रवाल ,दीपू मुंशी, दाऊ सोनी, प्रमोद अग्रवाल, शक्ति चौरसिया खंड विकास अधिकारी मुस्करा गजेंद्र प्रताप सिंह तमाम किसान मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0