डीएम चित्रकूट अभिषेक आनंद ने की अपील, तो कैंसर पीड़ित की मदद को उठे हाथ

जिला अधिकारी अध्यक्ष इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी अभिषेक आनंद ने मुख कैंसर से पीड़ित अति गरीब व्यक्ति को...

डीएम चित्रकूट अभिषेक आनंद ने की अपील, तो कैंसर पीड़ित की मदद को उठे हाथ
अभिषेक आनंद, डीएम, चित्रकूट

जिला अधिकारी अध्यक्ष इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी अभिषेक आनंद ने मुख कैंसर से पीड़ित अति गरीब व्यक्ति को रेड क्रॉस सोसाइटी के माध्यम से आवश्यक सामग्री प्रदान कर हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की है कि ऐसे जरूरतमंद व्यक्ति की मदद के लिए लोगों को आगे आना चाहिए।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर अब लगेगा टोल टैक्स, जानियें टोल टैक्स की दरें

 यूं तो सरकार गरीबों के लिए मुफ्त राशन और इलाज के लिए समुचित व्यवस्था करके रखा है। गरीबों के लिए आयुष्मान कार्ड देकर पाँच लाख तक का मुफ्त इलाज की भी व्यवस्था की है। लेकिन सरकारी व्यवस्था से ऊपर उठकर एक मानवीय मदद होती है। ऐसी ही मानवीय मदद की मिसाल चित्रकूट के जिलाधिकारी अभिषेक आनंद ने एक गरीब कैंसर पीड़ित की मदद करके मानवता को कायम रखने का काम करते हुए जिला मुख्यालय के शंकरगंज निवासी चालीस वर्षीय मनोज सोनी को मदद के रूप में राशन ,कपड़े, देशी घी, खाद्य तेल, सब्जियां, आटा, साबुन, दवाईयां व अन्य उपयोगी सामग्री आज कलेक्ट्रेट स्थित अपने कार्यालय में प्रदान किया है। 

यह भी पढ़ें - अगर कोई रास्ते में घायल हो गया है, उसकी जान आप भी बचा सकते हैं ! जानिए कैसे

 कुछ दिन पूर्व इस गरीब व्यक्ति के इलाज के लिए सोशल मीडिया में एक पोस्ट समाजिक कार्यकत्री  माया देवी प्रजापति ने डाली थी। जिसमे मनोज की आर्थिक स्थिति अच्छी न होने के कारण मदद की गुहार लगाई गई थी। जिसका संज्ञान रेडक्रास सोसाइटी के सचिव केशव शिवहरे ने लेते हुए कल जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द से इस व्यक्ति की मदद करने के लिए वार्ता किया और जिलाधिकारी से वार्ता उपरान्त रेडक्रास सोसाइटी के माध्यम से पीड़ित व्यक्ति की पत्नी कमला सोनी को बुलाकर जिलाधिकारी ने तत्काल एक माह का राशन ,कपड़े ,दवाइयां व अन्य घरेलू सामग्री भी प्रदान किया है। 

यह भी पढ़ें -लाखों की चोरी का माल बरामद करने में नाकाम यूपी पुलिस का कमाल, कुछ ही घंटें में 1.80 लाख  कीमत का कुत्ता बरामद  

जिलाधिकारी ने बताया कि संभवतः चित्रकूट जिले से ये पहला कैंसर रोगी है। जिसका इलाज आयुष्मान कार्ड के तहत निः शुल्क हो रहा है। उन्होंने ने कहा कि वैसे तो सरकार तमाम ऐसी योजनाएं चला रही है। जिसे गरीब ,निर्धन लोगो को योजनाओं का लाभ मिलता है लेकिन मानवीय दृष्टि कोण से हम सबका फर्ज बनता है कि इंसानियत के नाते गरीबो की मदद करनी चाहिए। उन्होंने सोसाइटी सचिव केशव शिवहरे द्वारा किए जा रहे समाजिक कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि इनके द्वारा कैंसर पीड़ित परिवार को दी गई सामग्री से पीड़ित परिवार का अच्छे से भरण पोषण हो सकेगा।

यह भी पढ़ें - बांदाः नदी किनारे जंगल में चल रहा था अवैध जुएं का कारोबार, एक दर्जन फंस गए पुलिस की जाल में

जिलाधिकारी ने कहा कि जिले के समस्त अंत्योदय कार्ड धारक जिनके आयुषमान कार्ड न बन पाएं हो वह लोग अविलंब अपने अपने कार्ड बनवा लें। सचिव केशव शिवहरे ने कहा कि आयुषमान योजना के तहत निःशुल्क ईलाज से ही पीड़ित को नया जीवन मिला है। क्योकि पीड़ित परिवार के आय का कोई साधन नहीं है ऐसी स्थिति में सीएमओ डॉ. भुपेश द्विवेदी ने दवा आदि के खर्च का दायित्व ले कर मिशाल पेश किया। इस अवसर पर डॉ. भूपेश द्विवेदी सीएमओ, उपजिलाधिकारी न्यायिक कर्वी, राम जन्म यादव, सुरेन्द्र कुमार जिला सूचना अधिकारी , सोसाइटी सचिव केशव शिवहरे, माया देवी प्रजापति आदि मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0