हजरत निजामुद्दीन से मानिकपुर यूपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस शुरू, जानिए कब से

वैश्विक महामारी कोरोना के कारण बंद हुई ट्रेनों में संपर्क क्रांति एक्सप्रेस भी शामिल है, जिसके बंद है जाने से दिल्ली का सफर करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था..

हजरत निजामुद्दीन से मानिकपुर यूपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस शुरू, जानिए कब से
भारतीय रेलवे (फाइल फोटो)

वैश्विक महामारी कोरोना के कारण बंद हुई ट्रेनों में संपर्क क्रांति एक्सप्रेस भी शामिल है। जिसके बंद है जाने से दिल्ली का सफर करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। रेलवे ने मानिकपुर से दिल्ली हजरत निजामुद्दीन तक चलने वाली यूपी संपर्क क्रांति को 20 अक्टूबर से शुरू करने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें - बाँदा में शिला के रूप में प्रकट हुई थी महेश्वरी देवी

रेलवे ने फेस्टिवल स्पेशल के नाम से 17 ट्रेनों का संचालन करने का फैसला किया है।इनमें यूपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस भी शामिल है जो 20 अक्टूबर से दिल्ली से शुरू होगी और 21 को झांसी, महोबा बांदा होते हुए चित्रकूट पहुंचेगी। इस ट्रेन के चलने से दिल्ली से आने और दिल्ली जाने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे को 2022 तक तैयार करने की कवायद तेज

इस बारे में जानकारी देते हुए स्टेशन मास्टर बांदा श्री कृष्ण कुशवाहा ने बताया कि फिलहाल यह ट्रेन फेस्टिवल स्पेशल के नाम से चलाई जा रही है जो 20 अक्टूबर से 3 नवंबर तक चलाई जाएगी। इसके बाद आगे चलेगी या नहीं इस पर रेलवे ही फैसला करेगा।

Indian railways, Up Sampark kranti express train, railway news banda, bundelkhand

ट्रेन की समय सारणी वही है जो पहले थी इसके मुताबिक शाम को 8:10 बजे ट्रेन हजरत निजामुद्दीन से चलेगी 9:55 पर मथुरा 10:00 बजे आगरा कैंट 2:15 झांसी 3:18 मऊरानीपुर, 3:43 हरपालपुर, 4:16 कुलपहाड़, 4:37 महोबा 5.50,  बांदा 6.40 अतर्रा, 7:48 चित्रकूट और सवेरे 8.30 बजे मानिकपुर जंक्शन पहुंचेगी।

इसके बाद शाम को 5:25 बजे मानिकपुर से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेगी 5:57 बजे चित्रकूट, 6:23 बजे अतर्रा, 6:40 बजे बांदा, 7:32 बजे महोबा 8:20 कुलपहाड़ 8.50 मऊरानीपुर 10.56 झांसी 02:30 आगरा कैंट, 03:10 मथुरा, 5:25 हजरत निजामुद्दीन सवेरे पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें - भोजपुरी फिल्म लिट्टी चोखा की शूटिंग बाँदा के बाद अब चल रही है यहाँ

बताते चलें कि इससे पहले बांदा से होकर गुजरने वाली ट्रेनों में जबलपुर चित्रकूट एक्सप्रेस, बुंदेलखंड एक्सप्रेस और तुलसी एक्सप्रेस को रेलवे ने स्पेशल ट्रेन के नाम से पहले ही शुरू कर दिया था लेकिन दिल्ली जाने के लिए महाकौशल और यूपी संपर्क क्रांति के अलावा कोई और ट्रेन नहीं है दोनों के बंद हो जाने से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को असुविधा हो रही थी।इस ट्रेन के शुरू हो जाने से दिल्ली का सफर आसान हो जाएगा ।

यह भी पढ़ें - नवरात्रि 2020 : नवरात्रि का हर दिन है खास, शुभ मुहूर्त और विधि, यहां जानें

What's Your Reaction?

like
11
dislike
0
love
7
funny
0
angry
0
sad
1
wow
6