IRCTC पर्यटकों को कराएगा चंडीगढ़, शिमला और मनाली की सैर, बुकिंग शुरू

भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) पहली बार पर्यटकों को चंडीगढ़, शिमला और..

IRCTC पर्यटकों को कराएगा चंडीगढ़, शिमला और मनाली की सैर, बुकिंग शुरू
भारतीय रेलवे (फाइल फोटो)

लखनऊ,

भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) पहली बार पर्यटकों को चंडीगढ़, शिमला और मनाली की हवाई सैर 26 फरवरी से कराने जा रहा है। इसके लिए आईआरसीटीसी ने पैकेज लांच कर बुकिंग शुरू कर दी है।

भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम के मुताबिक, पर्यटकों को चंडीगढ़, शिमला और मनाली की हवाई सैर 26 फरवरी से कराने के लिए पैकेज लांच कर बुकिंग शुरू कर दी गई है।

यह पैकेज 07 रातों और 08 दिनों का होगा। 26 फरवरी को यात्रा शुरू होकर 05 मार्च को पूरी होगी। 

यह भी पढ़ें - बाँदा में अब दिखने लगा है बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे, लीजिये एक झलक

इस पैकेज में दो लोगों के एक साथ ठहरने पर प्रति व्यक्ति 29,600 रुपये और तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर प्रति व्यक्ति 28,200 रुपये देना होगा।

पैकेज के तहत आईआरसीटीसी पर्यटकों के लिए लखनऊ से चंडीगढ़ तक विमान से सफर, तीन सितारा होटल में ठहरने के साथ एसी बसों से स्थानीय भ्रमण की व्यवस्था करेगा। 

आईआरसीटीसी पर्यटकों को चंडीगढ़ के रोज गार्डन, राॅक गार्डन, सुखना लेक का भ्रमण कराएगा। शिमला में पिंजोर गार्डन, कुफरी और माल रोड का भ्रमण कराएगा। मनाली में हिडिंबा मंदिर, मनु मंदिर और वशिष्ठ मंदिर के दर्शन कराए जाएंगे। 

यह भी पढ़ें - बाँदा : बच्चों व अभिभावकों को मिशन प्रेरणा से जोड़ने पर बल

चंडीगढ़, शिमला और मनाली की सैर के लिए बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट से की जा सकती है। इसके अलावा लखनऊ के गोमती नगर स्थित पर्यटन भवन कार्यालय के हेल्पलाइन नम्बर 8287930911, 8287930909 और 8287930910 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे को 2022 तक तैयार करने की कवायद तेज

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0