कूड़े के ढेर में फेंकी गई बच्चों को दी जाने वाली आयरन की गोलियाँ

हमीरपुर के सरकारी प्राथमिक विद्यालयों में बड़ी लापरवाही सामने आई है, 5 से 10 साल के बच्चों को फ्री में दी जाने वाली...

कूड़े के ढेर में फेंकी गई बच्चों को दी जाने वाली आयरन की गोलियाँ

अधिकारी शासन की योजनाओं को लगा रहे है पलीता

 हमीरपुर के सरकारी प्राथमिक विद्यालयों में बड़ी लापरवाही सामने आई है, 5 से 10 साल के बच्चों को फ्री में दी जाने वाली आयरन की लगभग 1100 गोलिया कूड़े के ढेर में मिली ,  ग़ौरतलब है कि सप्ताह में एक बार आयरन की गोलियां बच्चों को दी जाती है। जिस पर शासन द्वारा करोड़ो का बजट दिया जाता है ताकि बच्चों में आयरन की कमी न हो , मगर शासन  द्वारा प्राथमिक विद्यालयों में बच्चों को दी जाने वाली आयरन की गोलियां को तालाबों व कूड़े के ढेर में फेंक दिया जाता है।  

यह भी पढ़ें-संपर्क क्रांति ट्रेन के एसी कोच से महिला यात्री का, तीन लाख रुपये से भरा बैग चोरी

 

आपको बता दें की कुछ दिन पूर्व खंड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में धूल फांक रही आयरन की गोलियों को जब वितरित नही किया गया तो मीडिया ने इस खबर को प्रमुखता से चलाया था। जिस पर अब ये बच्चों को दी जाने वाली आयरन की गोलियां तालाबों व कूड़े के ढेर में पड़ी मिल रही हैं। दो दिन पूर्व विकास खंड मौदहा के अरतरा गांव के एक तालाब में फेंकी गई थी जिसकी वजह से तालाब की मछलियां मर गई थी मगर अब विद्यालय के बाहर  आयरन की गोलियां कूड़े में ढेर में मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। हालांकि सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर ,  मिली आयरन फोलिक एसिड की दवाइयां कब्जे में ले ली है।

यह भी पढ़ेंये युवक प्रदेश के जल शक्ति राज्य मंत्री, रामकेश निषाद को कर रहा था ब्लैकमेल

शासन की मंशा व योजनाओं पर बट्टा लगा रहे खंड शिक्षा अधिकारी पर सवालिया निशान लग रहे हैं तो वही जनपद के ज़िम्मेदार अधिकारी चुप्पी साधे हुए है और रटा रटाया जवाब देते हुए जांच कर कार्यवाही की जाएगी कह कर टाल देते हैं।

यह भी पढ़ेंललितपुरः रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से उतरते ही महिला पर सिरफिरे इस वजह से चाकू से किया  हमला 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0