जालौन पुलिस का कारनामा, मृत शख्स के खिलाफ लगाई थी चाजर्शीट, इन 7 लोगो पर एफआईआर

जालौन में पुलिस का एक अजीबों गरीब मामला सामने आया है जिसमें पुलिस ने 17 साल पहले मृत व्यक्ति के खिलाफ...

जालौन पुलिस का कारनामा, मृत शख्स के खिलाफ लगाई थी चाजर्शीट, इन 7 लोगो पर एफआईआर

जालौन में पुलिस का एक अजीबों गरीब मामला सामने आया है जिसमें पुलिस ने 17 साल पहले मृत व्यक्ति के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। वहीं इस प्रकरण में कोर्ट ने 2 सीओ समेत 7 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। कदौरा क्षेत्र के चतेला के पूर्व प्रधान इदरीश ने कोर्ट में पुलिस की लापरवाही की शिकायत की थी। वर्तमान में दोनों सीओ गैर जनपद में तैनात हैं।

यह भी पढ़े - शजर पत्थर को मिला जी आई टैग, बांदा का विदेशों में लहराया परचम

मामले की पैरवी करने वाले अधिवक्ता हेमंत द्विवेदी ने बताया कि इदरीश के पुत्र कासिम की मृत्यु 15 दिसंबर 2003 को हो गई थी। गांव के ही राम सिंह की तहरीर पर पुलिस ने 13 जुलाई 2020 को इदरीश और उसके बेटे कासिम के खिलाफ एससी/एसटी समेत कई धाराओं में मामला दर्ज कर लिया था। यही नहीं मामले की विवेचना कर रहे तत्कालीन सीओ (प्रथम) राजीव प्रताप सिंह और सीओ (द्वितीय) संतोष कुमार ने बिना जांच के ही मृतक के खिलाफ भी अदालत में चार्जशीट दाखिल कर दी। 

यह भी पढ़े - अनोखा प्यारःप्रेमिका के जहर खाने की बात सुनकर युवक फांसी पर झूल गया

मामले को गंभीरता से लेते हुए  मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट महेंद्र कुमार रावत ने तत्कालीन सीओ कालपी और विवेचक राजीव प्रताप सिंह (आरपी सिंह), सीओ संतोष कुमार, वादी मुकदमा राम सिंह, राम सिंह के पुत्र ज्ञान सिंह, मुन्ना और पत्नी हीराकली, मुन्ना के भाई विजय पाल निवासी चतेला समेत सात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश दिया है। अधिवक्ता ने बताया कि कोर्ट का आदेश जारी हो गया है। एक-दो दिन में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज हो जाएगा।

यह भी पढ़े - बांदाःमुंबई से लौटे युवक ने इंस्टाग्राम में लाइव कर होटल के बाथरूम में किया सुसाइड

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0