कानपुर सेंट्रल स्टेशन की बढ़ी सतर्कता, आरपीएफ-जीआरपी ने बीडीएस टीम के साथ चेक किए प्लेटफार्म

कोरोना काल में रेल सेवा बहाल होते ही अपराधियों के हौसले भी बुलंद हो रहे है, वहीं आगामी त्योहार व नवरात्र पर्व में कानपुर सेंट्रल में बढ़ रही..

कानपुर सेंट्रल स्टेशन की बढ़ी सतर्कता, आरपीएफ-जीआरपी ने बीडीएस टीम के साथ चेक किए प्लेटफार्म
कानपुर सेंट्रल स्टेशन की बढ़ी सतर्कता

कानपुर,
कोरोना काल में रेल सेवा बहाल होते ही अपराधियों के हौसले भी बुलंद हो रहे है। वहीं आगामी त्योहार व नवरात्र पर्व में कानपुर सेंट्रल में बढ़ रही यात्रियों की संख्या को देखते हुए सुरक्षा विभाग की टीम ने मॉकड्रिल कर के चेकिंग अभियान चलाया।
आरपीएफ इंस्पेक्टर पी.के.ओझा ने बताया कि प्लेटफॉर्म नम्बर एक पर त्योहारों को देखते हुए व आपराधिक घटनाओं रोकने के लिए आज आरपीएफ, जीआरपी व बी.डी.एस टीम के साथ मिलकर दो लावारिस बैगों को रखकर माॅर्कडिल के साथ चेकिंग अभियान चलाया गया है। इस अभियान को चलाने का मुख्य उद्देश्य त्योहार के समय यात्रीगण ज्यादातर आपराधिक घटनाओं का शिकार हो जाते थे व उनकी कीमती वस्तु आदि गायब हो जाती थी।
इन्ही घटनाओं को रोकने के लिए हमारी टीम यात्रियों को सतर्क करेगी। साथ ही संदिग्ध दिखने वाली हर वस्तु व व्यक्ति की तलाशी ली जाएगी। यदि कोई भी व्यक्ति स्टेशन परिसर में बेवजह घूमते पाया गया। तो उस पर भी कड़ी कार्यवाही की जाएगी।
चेकिंग अभियान में ट्रेनों के कोच, प्रतीक्षा हाल व यात्रीयों के सामान को सघनता के निरीक्षण किया गया।
जीआरपी इंस्पेक्टर राम मोहन राय ने बताया कि दशहरा, दीपावली व छठ पूजा में यात्रियों का आवागमन बढ़ जाता है और इसी समय ट्रेनों में वारदात के लिए अराजकतत्व भी सफर करते है और मौका पाकर वारदात करके गायब हो जाते है। इन्ही घटनाओं को रोकने के लिए जीआरपी पुलिस स्टेशन परिसर व रेलवे ट्रैक पर बेवजह घूमने वालों पर भी नजर रखेगी। जिससे होने वाली घटनाओं को रोक जा सके और यात्रियों व उनके समान की सुरक्षा भी हो सके।
हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0