लंबे समय से जमे डाक्टर हटायें जायेंगे : डीएम, झाँसी

जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने कलैक्ट्रेट स्थित चैम्बर में राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम की समीक्षा करते हुये..

लंबे समय से जमे डाक्टर हटायें जायेंगे : डीएम, झाँसी

डीएमटीबी हास्पिटल में क्षय रोगियों को जल्द मिलेगी इलाज की सुविधा 

जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने कलैक्ट्रेट स्थित चैम्बर में राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम की समीक्षा करते हुये जनपद की प्रदेश में बेहद खराब रैकिंग पर नाराजगी व्यक्त की और अधिकारियों को निर्देश दिये कि रैकिंग सुधारने हेतु 9 बिन्दुओं पर संवेदनशील होकर कार्य करें।

प्राइवेट नर्सिंग होम क्षय रोगियों की सूचना तत्काल उपलब्ध कराएं

राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चिरगांव व बड़ागांव में मठाधीशों की तरह जमे डाक्टरों को हटाये जाने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि जनपद की प्रत्येक सीएचसी में 08 डाक्टर ही तैनात रहेंगे, इससे अधिक होने पर उन्हें अन्यंत्र हास्पिटल में स्थानान्तरण किया जायेगा।

यह भी पढ़ेंबाँदा के 209 गौवंश आश्रय स्थलों पर ठंड में ठिठुर रहे गौवंशों को बचाने के निर्देश

जिलाधिकारी ने समीक्षा करते हुये कहा कि टीबी हास्पिटल में क्षय रोगियों का इलाज किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि टीबी हास्पिटल में कोविड-19 के कार्य के साथ क्षय रोगियों का इलाज होगा। सीएमओ एक सप्ताह में सारी तैयारियां सुनिश्चित कर लें।

क्षय रोगियों को इलाज के दौरान निक्षय पोषण योजना का भुगतान सुनिश्चित किये जाने के निर्देश

टीबी हास्पिटल में तत्काल एक विशेषज्ञ चिकित्सक उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिये। ऐसे टीबी हास्पिटल के कर्मचारी जो कोविड-19 में कार्य कर रहे है उनमें 50 प्रतिशत कर्मचारी वापस टीबी हास्पिटल में कार्य करेंगे ताकि मरीजों का प्रापर इलाज हो सके।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : 124 किसानों को मिला समर्थन मूल्य का लाभ 590 एमटी हुई धान की खरीद

जिलाधिकारी ने प्राइवेट नर्सिंग होम द्वारा क्षय रोगियों की सूचना न देने पर नाराजगी व्यक्त करते हुये निर्देश दिये कि सभी प्राइवेट नर्सिंग होम टीबी मरीजों का डाटा तत्काल उपलब्ध करायें। उन्होने यह भी निर्देश दिये कि टीबी मरीजों को इलाज के दौरान निक्षय पोषण योजनान्तर्गत 500 रुपये प्रतिमाह नियमित रुप से समयसीमा में वितरण कराना सुनिश्चित करे।

\बैठक में उन्होने टीबी मरीजों के सर्वे पर भी असंतोष व्यक्त किया। तहसील मऊरानीपुर में 322 तथा मेडीकल कालेज/झांसी नगर में 236 क्षय रोगी चिन्हित है जबकि अन्य तहसील में क्षय रोगियों की संख्या शून्य है।

यह भी पढ़ें - 20 करोड़ की हेरोइन के साथ बांदा का युवक पकड़ा गया

इस मौके पर जेडी हैल्थ डा रेखारानी, सीएमओ डा गजेन्द्र कुमार निगम, एसीएमओ डा एनके जैन, एसीएमओ डा सुधीर कुलश्रेष्ठ, डब्ल्यूएचओ सलाहकार डा विशाल अग्रवाल, एसटीडीसी सलाहकार डा सुरेन्द्र पठवार, एसीएमओ डा राजकिशोर, जिला कार्यक्रम समन्वयक श्री रुपेश कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

एनटीईपी में जनपद की बेहद खराब रैकिंग पर नाराजगी, रैकिंग सुधारने हेतु पैरामीटर पर जल्द कार्य करने के निर्देश

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0