सदर विधायक ने ऑक्सीजन प्लांट का किया शिलान्यास, कहा अब नही होगी ऑक्सीजन की किल्लत

कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे देश में ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मचा दी। वहीं ऑक्सीजन के अभाव में हुई मौतों को देखकर सदर विधायक युवराज..

सदर विधायक ने ऑक्सीजन प्लांट का किया शिलान्यास, कहा अब नही होगी ऑक्सीजन की किल्लत
सदर विधायक युवराज सिंह

कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे देश में ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मचा दी। वहीं ऑक्सीजन के अभाव में हुई मौतों को देखकर सदर विधायक युवराज सिंह ने ऑक्सीजन प्लांट लगवाने के लिए अपनी निधि से 50 लाख रुपये की घोषणा की थी। बुधवार को विधायक ने सीएचसी पहुंचकर धार्मिक अनुष्ठान के साथ प्लांट का शिलान्यास किया। साथ ही विधायक ने कस्बे की सीएचसी और अपने पैत्रृक गांव इचैली की पीएचसी को गोद लिया है।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर सदर विधायक युवराज सिंह ने कहा मैं स्वस्थ हूं, अफवाहों से बचें

कोरोना संक्रमण में जिले में लोगों की बड़ी संख्या में मृत्यु हुई है। सदर विधायक ने कस्बे के सीएचसी में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए 16 मई को विधायक निधि से 50 लाख रुपये देने की घोषणा की थी। बुधवार को विधायक सीएचसी परिसर में हवन-पूजन कर धार्मिक अनुष्ठान के साथ ऑक्सीजन प्लांट के लिए भूमि का शिलान्यास किया। इससे अस्पताल के सभी 30 बेड ऑक्सीजन से आच्छादित किए जाएंगे।कार्यदायी संस्था यूपीपीसीएस कानपुर की है। 

सदर विधायक युवराज सिंह ने बताया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुसार वह अपने पैत्रृक गांव इचैली की पीएचसी और कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को गोद लिया है। सदर विधायक ने कहा कि यहां के लोगों को अब ऑक्सीजन की किल्लत से जूझना नही पड़ेगा। इतना ही नही उन्होंनेे बताया कि हमारी प्राथमिकताओं में पेयजल और विकास के कार्यों के साथ अस्पतालों में आवश्यक उपकरण आदि के लिए हर समय तैयार हैं।

सदर विधायक युवराज सिंह

यह भी पढ़ें - उप्र में 15 जून के बाद लागू होगा बाढ़ अलर्ट, कण्ट्रोल रूम को तत्काल सक्रिय करने निर्देश

वही इस समय आक्सीजन की भारी कमी से कोरोना प्रभावित लोगों को बड़ी समस्याएं पैदा हुई और कई को इसके अभाव में जान गवानी पड़ी जिसे देखते हुए हमने भविष्य में आने वाली तीसरी लहर को लेकर क्षेत्रीय लोगों की सुविधा व सुरक्षा को लेकर पहले से इंतजाम कर दिया है और क्षेत्रीय सभी स्वास्थ्य केंद्रों में जल्द ही व्यवस्थाएं दुरुस्त होंगी ताकि किसी भी समय भविष्य में होने वाली तीसरी लहर से आसानी से निपटा जा सके।

इस मौके पर उप जिलाधिकारी मौदहा, राजेश चैरसिया, सीएचसी अधीक्षक डॉक्टर अनिल सचान, डॉ. कुंदन सिंह सोम त्रिपाठी, अजय शिवहरे मछंदर सिंह कहार सुनील कुमार आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - लखनऊ : सिपाही ने अस्पताल में भर्ती बंदी के बेटे को गोली मारकर की हत्या

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1