कायाकल्प के कार्यों में प्रगति कराएं बीएसए: डीएम

डीएम अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में जिला शिक्षा एवं अनुश्रवण समिति की बैठक कलेक्ट्रेट....

कायाकल्प के कार्यों में प्रगति कराएं बीएसए: डीएम
बैठक में समीक्षा करते डीएम अभिषेक आनंद।

चित्रकूट।

बोले, संदर्शिका के माध्यम से ही टीचर पढ़ाए 

डीएम अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में जिला शिक्षा एवं अनुश्रवण समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। इस दौरान 19 पैरामीटर के आधार पर कायाकल्प के अंतर्गत कराए जा रहे कार्यों में बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि प्रगति कराएं। उन्होंने कहा कि सभी खंड शिक्षा अधिकारी से स्कूलों में जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत कनेक्शन की सूची बनवाएं।

यह भी पढ़ें- खंड शिक्षा अधिकारियों ने मांगों को लेकर सौपा ज्ञापन

बाउंड्रीवॉल के संबंध में कहा कि बीएसए व डीसी मनरेगा सर्वे कराएं। कितने विवादित व टूटे हैं। ग्राम पंचायत फंड से कार्य कराएं। जिस क्लास में टाइल्स नहीं है वहां लगववाएं। ड्रिंकिंग वाटर के संबंध में जिलाधिकारी ने कहा कि बहुत से स्कूलों में आरओ खराब है। उन्होंने बीएसए से कहा कि अगली मीटिंग में संबंधित को बुलाएं। कहा कि जो निरीक्षण के लिए नामित नोडल अधिकारी है वह जुलाई में स्कूलों का निरीक्षण करेंगे।

टीचर अटेंडेंस बढ़ना चाहिए। संदर्शिका के माध्यम से ही सभी टीचर पढ़ाए। मिड डे मील मीनू चार्ट के हिसाब से प्रतिदिन छात्र छात्राओं को वितरण कराएं। बैठक में सीडीओ अमृतपाल कौर सीएमओ डा. भूपेश  द्विवेदी, डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह, पीडी ऋषिमुनि उपाध्याय, बीएसए लव प्रकाश यादव सहित बीईओ, बीडीओ मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- सभी ग्राम पंचायतो को यूपीआई से जोड़ दिया जाएगा: डीपीआरओ

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0