ममता बनर्जी 13 जून को रचायेगी शादी, दूल्हे होंगे ‘समाजवाद’

चेन्नई ममता बनर्जी की शादी रचाने की खबर पढ़कर चैंकिए मत, यहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बात नहीं हो रही हैं। हम यहां जिक्र कर रहे हैं तमिलनाडु..

ममता बनर्जी 13 जून को रचायेगी शादी, दूल्हे होंगे ‘समाजवाद’

ममता बनर्जी की शादी रचाने की खबर पढ़कर  चैंकिए मत, यहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बात नहीं हो रही हैं। हम यहां जिक्र कर रहे हैं तमिलनाडु के सलेम जिले में रहने वाले एक ऐसे युवा जोड़े के बारे में जो 13 जून को शादी रचाने जा रहा है।

दरअसल इस जोड़े की शादी की पत्रिका इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है और सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं। इसमें सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि ममता बनर्जी की शादी ‘समाजवाद’ नाम के दूल्हे से हो रही है।

यह भी पढ़ें -  रेलवे अपडेट : जबलपुर लखनऊ चित्रकूट एक्सप्रेस इस दिन से फिर ट्रैक पर दौड़ेगी

दूल्हे ‘समाजवाद’ के पिता का नाम केए मोहन हैं और उन्होंने अपने तीन बेटों का नाम साम्यवाद, लेनिनवाद और और समाजवाद रखा है। वहीं उनके एक पोते का नाम मार्क्सवाद है। केए मोहन के बेटे ‘समाजवाद’ का विवाह हाल ही में ममता बनर्जी से है। ममता का परिवार भी राजनीति में सक्रिय है और लंबे समय से कांग्रेस से जुड़ा हुआ है।

ममता के. पलानीस्वामी और पी.नीलमबल की बेटी हैं। रविवार 13 जून को सेलम के कट्टूर में अमानी कोंडलमपट्टी क्षेत्र में ममता बनर्जी के साथ समाजवाद की शादी होने वाली है। दुल्हा-दुल्हन के परिवारों में गहरा संबंध है। केए मोहन भाकपा के विल्लुपुरम जिला सचिव रह चुके हैं और वर्ष 2016 में विधानसभा चुनाव पीपुल्स वेलफेयर एलायंस के उम्मीदवार के रूप में लड़ चुके हैं।

यह भी पढ़ें - भीगने के लिए हो जाएं तैयार, 24 से 48 घंटे में सोनभद्र के रास्ते यूपी में होगी मानसूनी फुहार

  • विचारधारा को जीवित रखने को बच्चों के रखे ऐसे नाम

मोहन ने बताया कि 1991 में जब सोवियत संघ टूट कर बिखर गया था तो साम्यवाद खत्म हो चुका था, तब शादी से पहले ही मैंने सोच लिया था कि मैं अपने बच्चों का नाम ऐसे रखूंगा, जो इस विचारधारा को दर्शाता हो। इस तरह से मैंने अपने तीनों बच्चों का नाम साम्यवाद, समाजवाद और लेनिनवाद रखा और मार्क्‍सवाद मेरा पोता है।

हालांकि बच्चों के इस तरह के नाम पर स्कूल, परिवार व समाज में हंसी का पात्र भी बनना पड़ा और कई बार आलोचना और अपमान भी सहना पड़ा, लेकिन इस कारण से अब सबका ध्यान हम पर आ गया है।

यह भी पढ़ें -  छात्र अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पुस्तक हठयोग पढेंगे

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
1
angry
0
sad
0
wow
0