ओडिशा ट्रेन हादसा : रक्तदाताओं की अस्पतालों में लंबी कतार

ओडिशा के बालेश्वर जिले के बाहानगा रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार शाम हुए भीषण ट्रेन हादसे में गंभीर रूप से घायलों की मदद के लिए ....

ओडिशा ट्रेन हादसा : रक्तदाताओं की अस्पतालों में लंबी कतार

ओडिशा के बालेश्वर जिले के बाहानगा रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार शाम हुए भीषण ट्रेन हादसे में गंभीर रूप से घायलों की मदद के लिए रक्तदाता सामने आए हैं। अस्पतालों के बाहर रक्तदाताओं और आम लोगों की लंबी कतार लगी हुई है। बालेश्वर के फकीर मोहन मेडिकल कालेज व भद्रक जिला मुख्यालय अस्पताल में लोग स्वेच्छा से रक्तदान करने पहुंचे हैं ।

पोस्टमार्टम जारी, शव सौंपने की प्रक्रिया शुरू

ओडिशा के बालेश्वर जिले के बाहानगा रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार शाम को हुई भीषण ट्रेन दुर्घटना में अब तक 233 लोगों की मौत हो चुकी है। पोस्टमार्टम के बाद परिवार के सदस्यों की दिखाकर शव सौंपने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। राज्य के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने यह जानकारी दी ।

यह भी पढ़ें-  व्यवसायिक केन्द्र के संचालकों की डीएम ने ली क्लास,दिये ये निर्देश



उन्होंने कहा कि रात से राहत और बचाव कार्य जारी है । एक बोगी मिट्टी में धंसी हुई है। उसके ऊपर एक डिब्बा चढ़ गया है। इस कारण राहत और बचाव कार्य में दिक्कत आ रही है। बचाव अभियान में कुछ और समय लगेगा । हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

अब तक 233 शव निकाले गए: मुख्य सचिव

ओडिशा के बालेश्वर जिले के बाहानगा रेलवे स्टेशन के पास हुए भीषण ट्रेन हादसे में मृतकों की संख्या लगातार बढ़ रही है । राज्य के विशेष राहत कमिश्नर कार्यालय के हवाले से मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने कहा है कि अब तक 233 लोगों की मौत हो चुकी है । 9 00 से अधिक लोग घायल हुए हैं ।

यह भी पढ़ें-  इस युगल की शादी में लगा दी गई बंदिशे, फिर भी अमर हो गई लव स्टोरी

ओडिशा में आज राजकीय शोक

बालेश्वर जिले के बाहानगा रेलवे स्टेशन के पास हुए भीषण ट्रेन हादसे पर ओडिशा में आज (शनिवार) राजकीय शोक रहेगा। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ओडिशा में एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। सूचना व लोक संपर्क विभाग के मुताबिक राजकीय शोक के कारण आज सरकारी कार्यक्रम आयोजित नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें-   विजय कुमार को यूपी का कार्यवाहक डीजीपी बनाया गया

हिस

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0