समलैंगिक प्यार की दर्दभरी दास्तानः लड़की ने जेंडर बदलवाया, लेकिन प्रेमिका वेवफा निकली

जिले में एक अजीबो-गरीब प्रेम कहानी सामने आई है। यहां दो लड़कियों को एक-दूसरे से प्यार हो गया। प्यार का...

समलैंगिक प्यार की दर्दभरी दास्तानः लड़की ने जेंडर बदलवाया, लेकिन प्रेमिका वेवफा निकली

झांसी जिले में एक अजीबो-गरीब प्रेम कहानी सामने आई है। यहां दो लड़कियों को एक-दूसरे से प्यार हो गया। प्यार का खुमार कुछ ऐसा चढ़ा कि एक लड़की ने अपना जेंडर ही बदलवा लिया। उसके लड़का बनते ही प्रेमिका शादी से मुकर गई। आरोप है कि अब प्रेमिका लड़के से कही रही है जाओ फिर से लड़की बन जाओ। फिलहाल मामला कोर्ट तक पहुंच गया है। प्रेमिका ने अपना दूसरा प्यार ढूंढ़ लिया और सना से सोहेल बनी को युवती ने छोड़ दिया।

यह भी पढ़ें -  लापरवाही की हद हो गई: पटरी पर दौड़ रही तेलंगाना एक्सप्रेस दो बार टूटकर अलग हुई


बबीना के खैलार इलाके में रहने वाली सना खान एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एएनएम पद पर काम करती थी। वर्ष 2016 में वह प्रेमनगर इलाके में किराए के मकान पर रहती थी। यहां मकान मालिक की बेटी सोनल श्रीवास्तव (26) से उसकी दोस्ती हो गई। धीरे-धीरे ये दोस्ती प्यार में बदल गई। दोनों ने एक साथ जीने-मरने की कसमें खा लीं। यह बात जब सोनल के परिजनों को पता चली तब उन्होंने 10 अगस्त 2017 को सना से घर खाली कर लिया। इस बात पर सोनल का घरवालों से झगड़ा हुआ। इसके बाद वह सना के साथ रहने चली गई। 

यह भी पढ़ें -  अवैध खनन पकडऩे पर चेयरमैन व समर्थकों का पुलिस और राजस्व टीम पर हमला,चप्पलें व डंडे चले


उधर, सोनल के घर छोड़ने से नाराज उसके परिजनों ने बबीना थाने में शिकायत कर दी। इस मामले में थाने में 18 सितंबर 2017 को इकरारनामा हुआ और दोनों लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगे। इसके बाद सना ने अपना लिंग परिवर्तन कराने का निर्णय लिया और दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में जून 2020 में ऑपरेशन कराने के बाद वह लड़की से लड़का बन गई। सना ने अपना नाम बदलकर सोहेल खान कर लिया।

सोनल के घर छोड़कर आने के बाद से दोनों वर्ष 2017 से लिव इन रिलेशन में रह रहे थे। इस दौरान कई बार अपने घर बदलने पड़े। लोगों को जब उनके रिश्ते के बारे में मालूम चलता तब वह लोग उनको वहां रहने नहीं देते थे। इस वजह से वह दोनों कहीं भी अधिक दिनों तक नहीं रह पाए।सना उर्फ सोहेल के मुताबिक, मई 2022 में सोनल नौकरी करने के कुछ दिन बाद ही उस युवक के संपर्क में आ गई थी। इसके बाद वह घंटों उस युवक से बात करती थी। व्हाट्सएप पर दोनों घंटों चैटिंग करते थे। 

यह भी पढ़ें -  देखिये वीरांगना लक्ष्मीबाई झाँसी से प्रयागराज वाया बांदा चलने जा रही है यह 2 स्पेशल ट्रेनें

सना के अधिवक्ता भागवत शरण तिवारी के मुताबिक कुछ दिन के बाद सना खान (सोहेल खान) ने अपनी प्रेमिका से मिलकर उसे जीवन भर रहने का वादा याद दिलाया। सना खान ने कहा कि वह तुम्हारे प्यार में लड़की से लड़का बन गई है लेकिन इस बात का भी सोनल पर कोई असर नहीं पड़ा। सना ने कई मिन्नतें की, लेकिन दूसरी लड़की का दिल नहीं पसीजा।

यहां तक कि उसने यह भी कह दिया कि ’मैं तुम्हारे साथ नहीं रह सकती. अगर तुम्हें कष्ट है तो जाओ और फिर से लड़की बन जाओ’। इस बात को सुनकर वह बुरी तरह परेशान हो गई और अंत में उसने न्यायालय की शरण ली।

यह भी पढ़ें - बांदा: कोरोना का खतरा टला नहीं, मिली कोविशील्ड की 14 हजार डोज


अधिवक्ता ने यह भी बताया कि पहले भी यह युवती अपनी प्रेमिका का पूरा खर्चा उठाती थी और दोनों बिल्कुल पति-पत्नी की तरह ही रहा करते थे। दोनों में आपस में काफी प्रेम भी था। यह दोनों अक्सर सोशल मीडिया पर प्रेम भरे रील बनाकर भी डाला करते थे, लेकिन अब दोनों के बीच दरार है। न्यायालय की तरफ से सोनल श्रीवास्तव को समन भेजे गए लेकिन सोनल श्रीवास्तव ने समन लेने से मना कर दिया।

इसके बाद वारंट भी भेजा गया लेकिन सोनल श्रीवास्तव कोर्ट में हाजिर नहीं हुई। इसके बाद गैर जमानती वारंट सोनल श्रीवास्तव के नाम निकाले गएय। इस पर 18 जनवरी को पुलिस ने सोनल श्रीवास्तव को बहनोई मनीष गर्ग के घर से गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। मेडिकल करान के बाद कस्टडी में भेज दिया। 19 जनवरी को उसे कोर्ट में पेश किया गया। सोनल के वकील ने जमानत के लिए अर्जी लगाई है। 19 जनवरी की शाम को सोनल को जमानत मिल गई। इस मामले की अगली सुनवाई 23 फरवरी को होगी। 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
1
angry
0
sad
0
wow
0