अवैध खनन पकडऩे पर चेयरमैन व समर्थकों का पुलिस और राजस्व टीम पर हमला,चप्पलें व डंडे चले

चित्रकूट जिले की सीमा से सटे मप्र क्षेत्र के चित्रकूट थाना अंतर्गत पथरा गांव के पास मिट्टी खनन को लेकर नगर परिषद...

अवैध खनन पकडऩे पर चेयरमैन व समर्थकों का पुलिस और राजस्व टीम पर हमला,चप्पलें व डंडे चले

चित्रकूट जिले की सीमा से सटे मप्र क्षेत्र के चित्रकूट थाना अंतर्गत पथरा गांव के पास मिट्टी खनन को लेकर नगर परिषद अध्यक्ष व समर्थकों का नायब तहसीलदार व पुलिसकर्मियों से विवाद हो गया। दोनों ओर से चप्पलें व डंडे चले। घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। इस मामले में नप अध्यक्ष समेत 10 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की गई है।

यह भी पढ़ें बांदाःयुवक ने एक घंटे की जबरदस्त लड़ाई में, आखिरकार इस खतरनाक जानवर को मार गिराया

चित्रकूट के एसडीओपी आशीष जैन ने बताया कि पथरा गांव में कई दिनों से मिट्टी के अवैध खनन और परिवहन की शिकायत मिल रही थी, सोमवार रात तकरीबन 9 बजे फिर यह सूचना मिली तो नायब तहसीलदार सुमित गुर्जर और टीआई एचएल मिश्रा 6-7 पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर जा पहुंचे। तब आधा दर्जन लोगों के द्वारा पोकलैंड मशीन से मिट्टी खोदकर 2 ट्रैक्टरों में लोड की जा रही थी, जबकि 3 ट्रैक्टर मिट्टी लेकर निकल रहे थे। संयुक्त टीम ने तुरंत सभी वाहन जब्त कर थाने ले जाने की तैयारी शुरू कर दी। मगर तभी नगर परिषद अध्यक्ष साधना पटेल, आदित्य पटेल, छोटू पटेल, अजय पटेल, बलराम रैदास, आशीष और 7-8 अन्य लोगों को लेकर आ धमकीं। उन्होंने पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की कार्रवाई पर सवाल खड़े करते हुए लौट जाने के लिए कहा।

यह भी पढ़ें - जालौन में प्रवीण तोगड़िया का विवादित बयान,मुसलामनों की आबादी पर तुरंत अंकुश लगे

अध्यक्ष किसी की बात सुनने को तैयार नहीं थी, जब अधिकारियों ने समझाने का प्रयास किया तो गाली-गलौज पर उतर आईं। पुलिस के सब इंस्पेक्टर से धक्का-मुक्की करते हुए बीच-बचाव में आए आरक्षक श्यामलाल को चप्पल जड़ दिए। अध्यक्ष के साथियों ने भी कुल्हाड़ी-फावड़ा लहराते हुए पोकलैंड मशीन व ट्रैक्टरों की चाबियां छुड़ा लिए और वाहन लेकर भाग निकले। किसी तरह एक ट्रैक्टर को जब्त किया जा सका, इन्हीं हालातों में संयुक्त टीम मौके से लौट आई। इस मामले में आरक्षक की तरफ से कोई आवेदन नहीं लिया गया।

यह भी पढ़ेंUP Global Investment Summit : जनपद चित्रकूट में 128 निवेशकों का 11,488 करोड़ का आया प्रस्ताव

एसडीओपी चित्रकूट आशीष जैन, ने बताया कि मिट्टी के अवैध खनन की शिकायत पर नायब तहसीलदार और थाना प्रभारी ने संयुक्त टीम के साथ मौके पर जाकर जेसीबी और 5 ट्रैक्टर पकड़ लिए, मगर कार्रवाई के दौरान नगर परिषद अध्यक्ष और उनके साथियों ने आकर गाली-गलौज, मारपीट कर 5 वाहन छुड़ा ले गए। एक ट्रैक्टर और कुल्हाड़ी जब्त की गई है। नप अध्यक्ष समेत 5 नामजद और 8-10 अन्य के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच शुरू की गई है

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0