लो जी आ गया रामराज्य, सब्जी से सस्ता हो गया फल

प्रदेश में सब्जियों का मूल्य अचानक से दोगुना हो गया है, जिससे आमजन में भारी परेशानी है...

लो जी आ गया रामराज्य, सब्जी से सस्ता हो गया फल

लखनऊ,

  • यूपी में दोगुना मूल्य पर बिक रही सब्जियां, कहीं बन जाए उपचुनाव का मुद्दा

उत्तर प्रदेश में जहां एक और उपचुनाव की गूंज है, वही दूसरी तरफ बढ़े सब्जियों के मूल्य भी चुनावी मुद्दा बनने को है। प्रदेश में सब्जियों का मूल्य अचानक से दोगुना हो गया है, जिससे आमजन में भारी परेशानी है।

यह भी पढ़ें - 112-यूपी : अब इन क्षेत्रीय भाषाओं में भी शिकायत बता सकेंगे पीड़ित

प्रदेश के विभिन्न महानगरों आगरा, गोरखपुर, कानपुर, वाराणसी और लखनऊ में आलू, प्याज, टमाटर, परवल, लौकी जैसी रोजमर्रा की सब्जियों के मूल्य अचानक से दोगुने हो गए हैं। प्रदेश के भीतर उपचुनाव की तैयारियों में विभिन्न राजनीतिक दल जुड़े हुए हैं, जिसमें से छोटे दलों ने अभी हाल में बड़े सब्जियों के मूल्य को मुद्दा बनाया है। 

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश : ढाई करोड़ परिवार और कवर होंगे आयुष्मान भारत में

उत्तर प्रदेश की राजधानी में अगर सब्जियों के मूल्य को देखा जाए तो आलू 40 किलो, टमाटर 70 किलो, प्याज 60 किलो, परवल 80 किलो, लौकी 30 प्रति और भिंडी 60 किलो के हिसाब से बिक रही है। आगरा और वाराणसी में भी लखनऊ जैसा ही हाल है जबकि गोरखपुर में 5 से 10 रुपये सस्ती सब्जियां बिक रही हैं लेकिन वह अपने सामान्य मूल से दोगुने मूल पर हैं। 

यह भी पढ़ें - रेलवे चालू करने जा रहा है पूजा स्पेशल ट्रेनें, लीजिए पूरी जानकारी

लखनऊ के हुसैनगंज में रहने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता यज्ञ मणि दीक्षित ने कहा कि अगर आमजन 5 रुपए किलो का आलू 50 किलो खरीद रहा है तो यह कहीं ना कहीं कालाबाजारी की ओर इशारा करता है। कहीं ना कहीं कालाबाजारी करने वाले सब्जियों को बड़े पैमाने पर खरीद कर उसे महंगे दाम पर बेच रहे हैं। 

यह भी पढ़ें -  बांदा शहर में जाम का झाम बना मुसीबत 

वहीं सामाजिक कार्यकर्ता रूबी ने कहा कि वह कल आलू प्याज लेने सब्जी मंडी गई थी, जहां एक 1 किलो ही आलू प्याज लेकर वापस आई। आलू प्याज के बड़े मूल्य से उनका रोजमर्रा का बजट फेल होता हुआ दिखा। वैसे वह ढाई किलो से 5 किलो आलू प्याज एक साथ खरीदा करती थी। 

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0