अंतरराष्ट्रीय फुटबाल खिलाड़ी मीनू धनगर के भाई की गिरफ्तारी पर रोक

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गैंगस्टर मामले में अंतरराष्ट्रीय फुटबाल खिलाड़ी मीनू धनगर के छोटे भाई दीपक धनगर (विधि छात्र) को अंतरिम राहत देते...

अंतरराष्ट्रीय फुटबाल खिलाड़ी मीनू धनगर के भाई की गिरफ्तारी पर रोक

प्रयागराज,

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गैंगस्टर मामले में अंतरराष्ट्रीय फुटबाल खिलाड़ी मीनू धनगर के छोटे भाई दीपक धनगर (विधि छात्र) को अंतरिम राहत देते हुए अगली सुनवाई की तिथि तक गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है।

यह भी पढ़ें -  UPSSSC परीक्षार्थियों के लिए राहतः कानपुर-फतेहपुर मेमू स्पेशल ट्रेन चलेगी, रोडवेज की 100 स्पेशल बसें भी दौडेंगी

साथ ही मामले में सम्बंधित जांच अधिकारी को आठ हफ्ते में जवाब दाखिल करने के लिए कहा है। जबकि, याची को छह हफ्ते में प्रत्युत्तर हलफनामा देने को कहा है। यह आदेश न्यायमूर्ति महेश चंद्र त्रिपाठी और न्यायमूर्ति प्रकाश पाडिया की खंडपीठ ने दीपक धनगर की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिया है।



याची के खिलाफ 16 अप्रैल 2023 को कासगंज जिले के कासगंज थाने में गैंगस्टर एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। याची ने उसे हाईकोर्ट में चुनौती दी। याची के अधिवक्ता ने तर्क दिया कि याची विधि प्रथम वर्ष का छात्र है और उसे सियासी विद्वेष की वजह से फर्जी मुकदमों के आधार पर फंसाया गया है। जो कि न्याय संगत नहीं है। वह न तो किसी पार्टी का नेता है और न किसी संगठन का सदस्य है और न ही इस तरह की गतिविधियों में शामिल है।

पुलिस ने उसके खिलाफ दो मामले दर्ज होने की वजह से गैंगस्टर अधिनियम के तहत कार्रवाई कर दी। जबकि, वह दोनों ही मामलों में जमानत पर छोड़ दिया गया है। एक मामले में उसे अज्ञात में और दूसरे में संघ के जिले के पदाधिकारी के बेटे से आपसी झगड़े की वजह से फंसा दिया गया है। कोर्ट ने याची अधिवक्ता के तर्कों को सुनने के बाद अगली सुनवाई तक अंतरिम राहत देते हुए गिरफ्तारी पर रोक लगा दी और जांच अधिकारी को आठ हफ्ते में जवाब दाखिल करने को कहा है।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर के शरण द्विवेदी ने खोला राज़, स्कूल के शिक्षक को पेड़ पर बांधकर की पिटाई

हिस

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0