किसानों के खेत से बालू माफिया जबरन बना रहे हैं रास्ता, डीएम से की शिकायत

जनपद की नदियों से बालू निकालने का पट्टा हासिल करने वाले बालू माफिया कभी नदी की धारा को रोक कर नदी में ही रास्ता बना लेते हैं तो कभी किसानों ...

किसानों के खेत से बालू माफिया जबरन बना रहे हैं रास्ता, डीएम से की शिकायत

बांदा,

जनपद की नदियों से बालू निकालने का पट्टा हासिल करने वाले बालू माफिया कभी नदी की धारा को रोक कर नदी में ही रास्ता बना लेते हैं तो कभी किसानों की भूमिधरी जमीन में रास्ता बनाकर बालू भरे ट्रक निकलते हैं । ऐसा ही एक मामला जिले के मर्का थाना क्षेत्र का प्रकाश में आया है। यहां के किसानों ने बुधवार को डीएम को शिकायती पत्र देकर बालू माफियाओं द्वारा खेत से जबरन रास्ता बनाने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें-महोबा: बेटे की चाह में इसने पत्नी सहित दो बेटियों की निर्मम हत्या कर दी 

मरका थाना क्षेत्र के शिवपरसन डेरा व मिर्जापुर निवासी किसानों ने बुधवार को जिला अधिकारी बांदा को दिए शिकायती पत्र में बताया कि हमारे गांव के पास से यमुना नदी बहती है। वहां बालू खनन का पट्टा व संचालन आशीष जैन दिल्ली व सुधीर कुमार तिवारी पुत्र परमेश्वरी दयाल निवासी ग्राम औगासी हाल मुकाम तुलसी नगर बांदा के नाम है। इनमें से सुधीर कुमार बगेहटा गांव में स्थित स्कूल का प्रधानाध्यापक भी है। उनके सहयोगी सुभाष निषाद, गया निषाद है। इनमें सुभाष निषाद थाने का चौकीदार भी है। यह लोग हमारी भूमिधरी जमीन से ट्रक निकालने के लिए रास्ता बना रहे हैं।

यह भी पढ़ें- बांदाः जिले की इन 9 नवनियुक्त एएनएम कार्यकत्रियों को नियुक्ति पत्र मिले

हम लोग खेती किसानी करने वाले गरीब व्यक्ति हैं। हमारे पास आजीविका के लिए खेती के अलावा कोई दूसरा साधन नहीं है। अगर हमारे खेतों से ट्रक निकाले जाएंगे तो हम खेतों में कोई फसल नहीं बो पाएंगे। ऐसी स्थिति में हमारे बच्चे भूखों मर जाएंगे। इन किसानों ने मांग की है कि बालू माफियाओं द्वारा जबरन खेतों से रास्ता बनाए जाने की कार्रवाई पर तत्काल रोक लगाई जाए ताकि हम अपने खेतों पर फसल बो सकें। शिकायत करने वालों में चंद्रभूषण, श्यामलाल, रामखेलावन, मुन्ना प्रसाद संतोष, जगजीत, रंजीत, बचानी कमलेश, गोरेलाल, रामप्रसाद व सुक्खन लाल इत्यादि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें-  क्यों आज भी कारगर है जल संरक्षण की परंपरागत विधियां, जानें

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0