जिले के प्रमुख स्थानों व चौराहों पर सिग्नल व्यवस्था शीघ्र की जाए

चित्रकूट- जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द की अध्यक्षता में जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई...

जिले के प्रमुख स्थानों व चौराहों पर सिग्नल व्यवस्था शीघ्र की जाए

चित्रकूट- जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द की अध्यक्षता में जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। उन्होंने अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड सत्येंद्रनाथ से कहा कि प्रमुख चौराहों, मार्गों पर सिग्नल व्यवस्था, जेब्रा क्रॉसिंग, फुटपाथ आदि परिवहन व यातायात विभाग से चिन्हित जगहो पर तत्काल कराएं। मुख्य सड़कों पर पुलिया या पुल संकरें हैं वहां पर भी साइन बोर्ड लगया जाए।

यह भी पढ़ें- मलमास माह में जिले के सभी शिवालयों मे श्रद्धालुओं जलाभिषेक करने को लगा रहा तांता

 जिलाधिकारी ने सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन एवं यात्री कर अधिकारी, यातायात विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बिना हेलमेट, सीट बेल्ट, मोबाइल फोन का प्रयोग, गलत साइड ड्राइविंग, ओवर स्पीड, ओवर लोडिंग, रेट्रो रिफ्लेक्टिव टेप के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई करें। कहा कि शासन के निर्देश पर सड़क सुरक्षा पखवाड़ा चल रहा है। सभी संबंधित अधिकारियों से समन्वय स्थापित करते हुए अभियान चलाकर जन जागरूकता कार्यक्रम कराएं। उन्होंने जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से कहा कि सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्य को निर्देश दे कि प्रार्थना के समय छात्र, छात्राओं को सड़क सुरक्षा के बारे में अवश्य जानकारी दें। निबंध लेखन, पोस्टर प्रतियोगिता आदि के माध्यम से भी प्रचार प्रसार कराएं। कहा कि सड़कों के अगल-बगल शहर में भारी वाहन खड़े हो तो कार्यवाही करें।

यह भी पढ़ें-बाँदाः मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर का कमाल, गुर्दे के कैंसर का सफल ऑपरेशन कर बचाई महिला की जान

एडीएम से कहा कि बीडीओ व ईओ को पत्र भेजें कि सड़क पर घूम रहे अन्ना पशुओ को तत्काल शासकीय गौशालाओं पर संरक्षित कराया जाए। किसी भी दशा में अन्ना पशु सड़कों पर नहीं घूमना चाहिए। उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी से कहा कि पेट्रोल पंप पर हेलमेट, सीट बेल्ट के लिए बैनर पोस्टर के माध्यम से जन जागरूकता कार्यक्रम कराएं। उन्होंने कहा कि चालकों, परिचालकों के लिए नेत्र शिविर का भी आयोजन कराया जाए। बैठक में संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें--डीएम देवांगना घाटी पहुंचे कहा- 20 अगस्त तक हरहाल में पूरा हो स्लैब कार्य 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0