पर्वतारोही अभिनीत ने 14640 फीट की ऊंचाई पर फहराया तिरंगा

पर्वतारोही अभिनीत ने जनपद हरदोई को एक बार पुनः गौरवान्वित किया है। उन्होंने तपोवन ट्रेक पूरा करके तिरंगा फहराया। उन्होंने अपनी यात्रा गंगोत्री धाम से शुरू की। पर्वतारोही बीते कुछ समय..

पर्वतारोही अभिनीत ने 14640 फीट की ऊंचाई पर फहराया तिरंगा

जिलाधिकारी ने पर्वतारोही को शानदार उपलब्धि के लिये दी बधाई

अभिनीत ने जनपद को किया फिर गौरवान्वित

हरदोई,
पर्वतारोही अभिनीत ने जनपद हरदोई को एक बार पुनः गौरवान्वित किया है। उन्होंने तपोवन ट्रेक पूरा करके तिरंगा फहराया। उन्होंने अपनी यात्रा गंगोत्री धाम से शुरू की। पर्वतारोही बीते कुछ समय पहले ही तपोवन ट्रेक के लिए घर से रवाना हुए थे।

यह ट्रेक उत्तराखण्ड के उत्तरकाशी जिले में स्थित गंगोत्री धाम से शुरू करके तपोवन ट्रेक जिसकी ऊंचाई 14640 फीट है इस ट्रेक को पर्वतारोही अभिनीत ने चढ़ाई करके देश की आन-बान-शान तिरंगा फहराया यह ट्रेक काफी कठिन है। यहां पर अधिक ऊंचे व खड़ी चढ़ाई के कारण यहां पर सभी लोंगो को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। यह ट्रेक 7-8 दिन में पर्वतारोही ने पूरा किया।

यह भी पढ़ें-  इस युगल की शादी में लगा दी गई बंदिशे, फिर भी अमर हो गई लव स्टोरी

पर्वतारोही ने यहां पर भारतीय तिरंगे के साथ-साथ पर्यावरण बचाओ अभियान का भी बैनर फहरा कर लोंगों व देश में प्रकृति बचाओ का संदेश दिया। पर्वतारोही अभिनीत जिले से इकलौते पर्वतारोही है, बीते कुछ समय पहले देश की कई चोटियों पर भारतीय तिरंगा फहराया है।

इसके पहले पर्वतारोही ने केदारकंठा ट्रेक पीक पर चढ़ाई करके इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड बनाया है इसकी सराहना जिले के जिलाधिकारी व जनपद के माननीय जनप्रतिनिधि कर चुके है। यह ट्रेक जहां से गंगा नदी का उद्गम(गौमुख) स्थल है, वहां से काफी ऊंचाई पर जाकर पूरा होता है। यहां पर बहुत ही अच्छे दृश्य देखने को मिलते है। यहां से गंगोत्री ग्लेशियर पूरा दिखाई देता है साथ ही भागीरथी प्रथम, भागीरथी द्वितीय, भागीरथी तृतीय व माउंट मेरु, सुमेरु, माउंट शिवलिंग, आदि दिखाई देते है। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने पर्वतारोही को इस उपलब्धि के लिये बधाई देते हुये भविष्य मे नये कीर्तिमान गढने के लिए शुभकामनायें दी है।

यह भी पढ़ें- कस्तूबरा बालिका विद्यालयों में पुरुष शिक्षकों के संविदा नवीनीकरण न करने के आदेश पर रोक बरकार

हिस

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1