40 दिन के बच्चे की मेडिकल कॉलेज में हुई, इस तरह सफल ब्रेन सर्जरी

जनपद बांदा में स्थित रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज के न्यूरो सर्जन अरविंद कुमार झा ने एक और सफल...

40 दिन के बच्चे की मेडिकल कॉलेज में हुई, इस तरह सफल ब्रेन सर्जरी

 जनपद बांदा में स्थित रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज के न्यूरो सर्जन अरविंद कुमार झा ने एक और सफल ऑपरेशन करके बच्चे की जान बचा ली। उन्होंने एक 40 दिन के बच्चे की सफल ब्रेन सर्जरी करके वह करिश्मा कर दिखाया है। जिसकी इस छोटे से शहर में पहले कल्पना नहीं की जा सकती थी।

यह भी पढ़ें- अगर आप, बागेश्वर धाम जाना चाहते हैं, तो हम बता रहें है आसान रास्ता

जिले के नरैनी तहसील के भवानीपुर गांव के रहने वाले इंद्रपाल पटेल का चालीस दिन का बच्चा बीमार था। बच्चे के दिमाग मे पानी भरा हुआ था। , कई प्राइवेट डॉक्टरों को दिखाया लेकिन कोई आराम नहीं मिला। तब इंद्रपाल शनिवार को अपने बच्चे को ले कर रानी दुर्गावती मेडिकल कालेज में कार्यरत बालरोग विशेषज्ञ डा. अनीता अग्रहरि से मिले। डा.अनीता ने बच्चे को भर्ती कर लिया, जांच और प्राथमिक उपचार के बाद बच्चे की बीमारी को समझते हुए न्यूरो सर्जन डा. अरविंद कुमार झा को दिखाया। डा. अरविंद ने तत्काल ऑपरेशन की सलाह दी और सोमवार को बच्चे का सफल ऑपरेशन कर दिया। ऑपरेशन के बाद बच्चा एनआईसीयू में डा. अनीता और न्यूरो सर्जन अरविंद कुमार झा की देख रेख में है।

यह भी पढ़ें- माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के बेटे व बहू को पकडनें वाली आईपीएस वृंदा शुक्ला कौन है, जानिये इनके बारे में

इस बारे में डा. अरविंद ने बताया कि बच्चे के दिमाग मे कुदरती तौर पर पानी का बहाव होता है। इस बच्चे के दिमाग मे पानी के बहाव का रास्ता बंद था। जिसकी वजह से दिमाग मे पानी भर गया था। ऑपरेशन करके दूसरा रास्ता बना दिया गया है।

यह ऑपरेशन लगभग एक घण्टे तक चला। इस ऑपरेशन के खर्च के बारे में बताया कि अगर यह ऑपरेशन कहीं प्राइवेट अस्पताल में होता तो पचास साठ हजार खर्च हो जाते, जबकि रानी दुर्गावती मेडिकल कालेज में सिर्फ सरकारी यूजर चार्ज पर ही ऑपरेशन हो गया। रानी दुर्गावती मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. मुकेश यादव ने इस सफल ऑपरेशन के लिए पूरी टीम को बधाई दी है। बच्चे के पिता और परिजनों ने भी डॉक्टरों की टीम का धन्यवाद अदा किया।

यह भी पढ़ें-  अब्बास अंसारी निखत बानो मिलन कांड का भंडाफोड़ करने वाली टीम का राजधानी में बुलावा 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0