माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के बेटे व बहू को पकडनें वाली आईपीएस वृंदा शुक्ला कौन है, जानिये इनके बारे में

चित्रकूट जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के बेटे व बहू पर कार्रवाई करने वाली आईपीएस वृंदा शुक्ला ने...

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के बेटे व बहू को पकडनें वाली आईपीएस वृंदा शुक्ला कौन है, जानिये इनके बारे में

चित्रकूट जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के बेटे व बहू पर कार्रवाई करने वाली आईपीएस वृंदा शुक्ला ने पूरा अभियान बेहद खुफिया तरीके से अंजाम दिया। इस अभियान में उन्होंने कई मानकों को दरकिनार कर खुद को आगे दिखाकर नेतृत्व की मिसाल कायम की है। विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निखत बानो को रंगे हाथ पकड़ने के लिए उन्होंने न वर्दी पहनी, न पुलिस प्रशासन के किसी वाहन का प्रयोग किया इसके बावजूद उन्होंने पूरे अभियान को अंजाम तक पहुंचाने में सफलता प्राप्त कर ली।

यह भी पढ़ें -  बांदाः यहां तैयार हुआ मां पीतांबरा देवी का भव्य मंदिर, अब प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी


चित्रकूट जिले में लगभग 5 माह पूर्व गौतम बुद्ध नगर से ट्रांसफर होकर आईं आईपीएस वृंदा शुक्ला ने कुछ ही दिनों में जिले की जनता के बीच में अच्छी पैठ बनाई है। वृंदा शुक्ला इस नाम की पिछले कुछ घंटे के भीतर इंटरनेट पर काफी चर्चा है। किसी ने उनके साहस भरे काम को सराहा है। तो कोई उनके बातचीत के लहजे की तारीफ कर रहा है। दरअसल वृंदा शुक्ला कोई आम शख्सियत नहीं, बल्कि उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले की पुलिस कप्तान का नाम है।

भारतीय पुलिस सेवा की महिला अफसर हाल ही में बाहुबली माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के परिवार पर कार्रवाई करके सुर्खियों में आ गई हैं। इस एसपी ने मुख्तार के जेल में बंद विधायक बेटे अब्बास की पत्नी निकहत बानो को गिरफ्तार करवाया है। निकहत नियमों के खिलाफ जाकर जेलर के कमरे में अपने पति से रोजाना मुलाकात करने जाती थीं।     

यह भी पढ़ेंनाबालिग भतीजी के साथ दुष्कर्म करने वाले, आरोपी के घर चला योगी का बुलडोजर

पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला चित्रकूट जिले के जिलाधिकारी अभिषेक आनंद के साथ अचानक जेल में जा पहुंची थीं। छापे के दौरान महिला आईपीएस अफसर ने वर्दी की जगह सादा लिबास पहन रखा था। यही नहीं, औचक निरीक्षण की किसी को भनक तक न लगे, इसलिए वह प्राइवेट गाड़ी से जिला कारागार तक पहुंचीं। बतातें चलें कि किसी जिले में बतौर पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला की यह पहली तैनाती है। इस महिला पुलिस अफसर को सामान्य लोगों के लिए सहज और सरल माना जाता है, जबकि अपराधियों के प्रति वह कहीं ज्यादा सख्त हैं। वृंदा शुक्ला ने अपनी स्कूली पढ़ाई हरियाणा के कार्मल कॉन्वेंट और कॉन्वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी स्कूल से पूरी की। फिर हायर एजुकेशन के लिए उन्होंने पुणे के महिंद्रा यूनाइटेड वर्ल्ड कॉलेज ऑफ इंडिया का रुख किया। इसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए वृंदा अमेरिका की ब्रैंडिस यूनिवर्सिटी चली गईं। यूएस के बाद लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड सोशल साइंस से भी उन्होंने डिग्री हासिल की।  वृंदा शुक्ला के पति अंकुर अग्रवाल भी यूपी के चंदौली जिले के मौजूदा पुलिस कप्तान हैं। अंकुर और वृंदा की स्कूली पढ़ाई लिखाई साथ-साथ ही हुई थी।

यह भी पढ़ें -बांदाः डी -10 गैंग शहर में रंगदारी वसूल रहा था,गैंगलीडर सहित इन दो बदमाशों को पुलिस ने दबोचा

दोनों ने अमेरिका में एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करने के दौरान ही भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी बनने की तैयारी की थी। संघ लोक सेवा आयोग परीक्षा पास करने के बाद साल 2014 में वृंदा शुक्ला और फिर 2016 में अंकुर अग्रवाल भारतीय पुलिस सेवा के लिए चुने गए। वृंदा को नगालैंड कैडर मिला, जबकि उनके पति अंकुर अग्रवाल को बिहार आईपीएस कैडर हासिल हो गया।वृंदा शुक्ला और अंकुर अग्रवाल ने आईपीएस अफसर बनने के बाद अपनी बचपन की मोहब्बत को रिश्ते में बदलने का फैसला किया। बचपन के दोस्त वृंदा शुक्ला और अंकुर अग्रवाल 9 फरवरी 2019 को कसमों और वादों के साथ शादी के पवित्र बंधन में बंध गए थे। 

यह था मामला

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले की रगौली जेल में गैर कानूनी ढंग से अपने विधायक पति अब्बास अंसारी से मुलाकात करने गईं निकहत अंसारी को पुलिस ने जेल के बाहर से गिरफ्तार कर लिया। एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 2 महीने से बंद विधायक अब्बास अंसारी से उनकी पत्नी निकहत अंसारी गैर कानूनी ढंग से मुलाकात करते हुए मिलीं। दोनों की मुलाकात डिप्टी जेलर के कमरे में होती थी।

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0