मंत्री ने समीक्षा बैठक कर अधिकारियों को दिए निर्देश -जिले का विकास, जीरो क्राइम पर रहे फोकस

राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग व जिले के प्रभारी मंत्री नरेंद्र कश्यप..

मंत्री ने समीक्षा बैठक कर अधिकारियों को दिए निर्देश -जिले का विकास, जीरो क्राइम पर रहे फोकस
बैठक में समीक्षा करते मंत्री

राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग व जिले के प्रभारी मंत्री नरेंद्र कश्यप की अध्यक्षता में कानून व्यवस्था, विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। इस मौके पर सांसद आरके सिंह पटेल, मानिकपुर विधायक अविनाश चंद्र द्विवेदी, जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक जाटव मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-  विधायक रामबाई का फिर अजीब बयान- मध्यप्रदेश में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत न मिले

प्रभारी मंत्री ने जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों से कहा कि बैठक में जो सुझाव दिए गए हैं उन पर विकास कार्य कराए जाएं। विकास कार्य सरकार की प्राथमिकता है। लाभार्थी को समय से लाभ पहुंचे यही सरकार की मंशा है। क्राइम न हो इस पर भी सरकार फोकस कर रही है।

बरसात से पहले सड़कों के निर्माण कार्य पूर्ण करा लें। पौधारोपण का भी वन विभाग को लक्ष्य मिला होगा। जिसकी प्रक्रिया शुरू की जाए। गत वर्ष में कितने पेड़ लगाए गए हैं, कितने पौधे बचे हैं इसकी भी रणनीति होना चाहिए। हर घर नल योजना प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना है।

यह भी पढ़ें- विजय कुमार को यूपी का कार्यवाहक डीजीपी बनाया गया

जिन गांव में पानी की समस्या है वहां पर पानी पहुंचाया जाए। जल जीवन मिशन के कार्यों को तेजी से कराएं। आंधी, तूफान को देखते हुए विद्युत व्यवस्था बाधित न रहे। इस पर सभी अधिकारी ध्यान दें। किसानों की फसल की उपज का सही मूल्य मिले। मुख्यमंत्री चित्रकूट के समग्र विकास के लिए लगातार चिंतित रहते हैं। चित्रकूट क्षेत्र भगवान श्रीराम की तपोभूमि है। धार्मिक ग्रंथों पर नाम है। चित्रकूट विश्व पटल पर अंकित हो। विकास के जो मानक हैं उसमें दिव्यता भव्यता को देखते हुए विकास कार्य करें। ताकि प्रदेश के 75 जिलों में विकास कार्यों में चित्रकूट नंबर एक पर रहे। इस पर कार्य करना होगा।


 प्रभारी मंत्री ने जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द से कहा कि ऐतिहासिक स्थली है। पर्यटन की दृष्टि से भ्रमण कर धार्मिक स्थलों के पर्यटन विकास की योजना बनाकर शासन को भेजें। यहां पर पर्यटन को बढ़ावा देने की अपार संभावनाएं है। इस पर भी कार्य करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास की मंशा के अनुरूप जनता पर खरा उतरे। सांसद ने कहा कि जल जीवन मिशन के जो कार्य कराए गए हैं उसमें कितने गांव पर पानी पहुंचाया गया है उसकी सूची दी जाए।

यह भी पढ़ें- बेरहम हुई महोबा पुलिस, युवक के प्राइवेट पार्ट में ईंट बांधकर, दी अमानवीय सजा

एकल पेयजल परियोजना से संचालित गांव में कुछ पेयजल योजनाएं बंद है उसको भी इस योजना में शामिल करें। विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास शहरी में जिन लाभार्थियों की सूची बनाई गई है उसकी जांच कराई जाए। कोई भी पात्र व्यक्ति आवास से छूटने न पाए।

जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि कनकोटा भदेदू, तीर मऊ खंडेहा की सड़के अत्यंत खराब है। जिसमें अधिशासी अभियंता प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग सत्येंद्र नाथ ने बताया कि इन सड़कों का प्रस्ताव बनाकर शासन को स्वीकृति के लिए भेजा गया है। इस मौके पर सीडीओ अमृतपाल कौर, एडीएम कुंवर बहादुर सिंह, अपर एसपी चक्रपाणि त्रिपाठी, डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह, जिला विकास अधिकारी राजकुमार त्रिपाठी, परियोजना निर्देशक ऋषि मुनि उपाध्याय, मुख्य चिकित्सा अधिकारी भूपेश द्विवेदी, उप कृषि निदेशक राजकुमार, जिला कार्यक्रम अधिकारी मनोज कुमार सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- बांदाःगोवंश का सिर काटने वाले दो इनामी बदमाश, पुलिस की गोली लगने से घायल

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0