उप्र में बदले मौसम के साथ अप्रैल माह की होगी शुरुआत, तेज बारिश के साथ ओले भी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत मार्च माह के अंतिम सप्ताह में...

उप्र में बदले मौसम के साथ अप्रैल माह की होगी शुरुआत, तेज बारिश के साथ ओले भी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत मार्च माह के अंतिम सप्ताह में तेजी से बढ़ रहे तापमान के चलते गर्मी सताने लगी है। दो दिनों में सुबह से तेज धूप निकलने से लोग गर्मी को लेकर परेशान दिखने लगे हैं। इस बीच मौसम में एक बार फिर बदलाव होने के आसार बने हैं। मौसम विभाग की मानें तो अप्रैल माह की शुरुआत में मौसम बदल सकता है और बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं।

यह भी पढ़े - झांसी रेल मंडल में ये परियोजनाएं हो गई पूरी, पीएम से उद्घाटन कराने की तैयारी

लखनऊ मौसम केंद्र के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ की वजह से एक और दो अप्रैल को मौसम का मिजाज बिगड़ सकता है जिससे लखनऊ समेत कई जिलों में तेज बारिश के साथ ओले गिरने की आशंका है। तेज बारिश के कारण तापमान गिरने का असर पांच अप्रैल तक बना रहेगा।

मौसम केन्द्र के मुताबिक लखनऊ का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान जताया गया है। प्रदेश के अन्य जनपदों में वाराणसी, प्रयागराज, झांसी और आगरा में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस से लेकर 35 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। मौसम विभाग की मानें तो प्रयागराज, झांसी और आगरा सबसे गर्म रहने वाले हैं। बरेली में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जाएगा।

लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि दो दिन बाद जब मौसम में बदलाव होगा और पश्चिमी विक्षोभ की वजह से तापमान में गिरावट होगी, जिससे गर्मी से राहत मिलेगी और एक बार फिर तेज हवाएं भी चलेंगी। उन्होंने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते एक और दो अप्रैल को मौसम का मिजाज बदलने से राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में तेज बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है।

यह भी पढ़ेअंधेर गर्दी: इलाज शुरू करने से पहले पकड़ा दी दवा की पर्ची, सीएमएस ने दिए जांच के आदेश

हि स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0