चूहे ने चलती ट्रेन का बजा दिया फायर अलार्म, ट्रेन में भगदड़ सी मच गई, जानें पूरी घटना 

रेल महकमा हर साल चूहों की धरपकड़ के लिए लाखों रुपये खर्च करता है लेकिन इसके बावजूद रेल स्टेशन...

चूहे ने चलती ट्रेन का बजा दिया फायर अलार्म, ट्रेन में भगदड़ सी मच गई, जानें पूरी घटना 

रेल महकमा हर साल चूहों की धरपकड़ के लिए लाखों रुपये खर्च करता है लेकिन इसके बावजूद रेल स्टेशन परिसर चूहों से मुक्त नहीं हो सका। अक्सर यह चूहे प्लेटफॉर्म के इर्द.गिर्द धमाचौकड़ी मचाते ही दिखाई पड़ते हैं। चूहे की धमाचौकड़ी घरों में ही नहीं ट्रेनों और बसों में भी देखने को मिल जाती है। चूहों की इस हरकत से कई बार जान जोखिम में भी पड़ती देखी गई। ऐसा ही एक मामला यूपी के बरेली से सामने आया जहां, चूहों की हरकत से ट्रेन में भगदड़ सी मच गई। 

यह भी पढ़ेंमृत्युदंड की सजा पाने वाला शख्स, वाकई दरिंदा था, पूरी सच्चाई जानकर तो रोंगटे खड़े हो जाएंगे


मुजफ्फरपुर से नई दिल्ली जाने वाली सप्त क्रांति एक्सप्रेस (12557) में बुधवार की रात बंथरा और तिलहर के बीच 3.21 बजे एक चूहे ने फायर अलार्म को प्रभावित कर दिया। जिससे अलार्म बजने लगा। कोच बी 1,2,3 के यात्री दहशत में आ गए।

आग लगने के डर से चैन  पुलिंग कर सामान लेकर भागे। करीब 28 मिनट तक खलबली मची रही। इसके बाद लोको पायलट और गार्ड ने अलार्म को चेक किया तो सब ठीक था। 

यह भी पढ़ें -  वे कौन लोग हैं, जो बुजुर्ग की लाश अस्पताल के गेट पर छोड़कर हुए फरार

इलेक्ट्रिक विभाग के कर्मचारी ने सिस्टम को चेक किया। किसी प्रकार का कोई शार्ट सर्किट नहीं हुआ था। फायर अलार्म में एक चूहा मरा मिला। जिसे निकाला गया। इसके बाद ट्रेन को रवाना किया गया। इसके बाद ट्रेन रवाना हुई। 4.21 बजे बरेली जंक्शन से रन थ्रो निकाला गया। बरेली में सप्तक्रांति एक्सप्रेस का स्टॉपेज नहीं है। आरपीएफ इंस्पेक्टर अभिषेक बिजारणिया का कहना है, बंथरा और तिलहर के बीच सप्त क्रांति एक्सप्रेस के बी - 1 कोच में फायर अलार्म बजा था।

जिसमें यात्री डर की वजह से चेन पुलिंग कर उतर गए थे। जब कोच को चेक किया गया, तो अलार्म सिस्टम में चूहा मरा पाया गया। जिसे बाहर निकाल दिया गया। इसके बाद ट्रेन रवाना करा दी गई थी।

यह भी पढ़ें - प्रयागराज में माघ मेले के लिए, चित्रकूट मंडल से इन रूटों पर चलेंगी 230 बसें

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0